Earthquake news :यूपी के कई जिलों में 5.2 तीव्रता से आया भूकंप, जानमाल का कोई नुकसान नहीं

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 09:27 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रात 1ः12 बजे आए भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप के इन झटकों को जब लोगों ने महसूस किया तो लोग काफी घबरा गए थे और अपने घरों से बाहर निकलने लगे। भूकंप विज्ञान ने रिक्टर स्केल से इसकी तीव्रता 5.2 मापी है। यह भूकंप के झटके लखनऊ के साथ-साथ सीतापुर, लखीमपुर खीरी और बरेली में भी महसूस किए गए है।

बता दें कि राज्य में रात करीब 1ः12 बजे अचानक धरती हिलने लगी। लोग जब सो रहे थे तो उन्होंने भूकंप के झटके महसूस किए तो लोगों में हड़कंप मच गया । लोग अपने घरों से निकल कर सुरक्षित जगहों पर आने लगे। इस भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई है। इसका केंद्र लखनऊ से 139 किमी दूर उत्तर-उत्तर पूर्व में 82 किमी की गहराई में रहा है। भूकंप के इन झटकों से लोग काफी घबरा गए, लेकिन किसी का भी कोई नुकसान नहीं हुआ है।

दरअसल, लखनऊ के साथ- साथ सीतापुर, लखीमपुर खीरी और बरेली में भी भूकंप आया है। लखीमपुर खीरी में 20 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। रात 1:15 पर आए भूकंप के झटके से लोग सहमे दिखे और घबराकर घर से बाहर निकले। घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में भूकंप के दौरान घर में खड़ी कार हिलती दिखाई दी। इन इलाकों के कुछ लोगों ने बताया कि भूकंप का यह झटका इतना तेज था कि घरों में रखे कई सामान देर तक हिलते रहे। हालांकि, जन्माष्टमी होने की वजह से कई लोग देर रात पंडालों और घरों में जगे हुए थे। जैसे ही भूकंप आया, लोग सहमे हुए सड़कों पर निकलते हुए देखे गए है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj