वैश्विक महामारी के कारण देश में आई आर्थिक संकट, फिर भी योगी सरकार ने गन्ना किसानों का किया भुगतान

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 08:01 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना संक्रमण काल मे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में गन्ना किसानों को करोड़ो रूपये का भुगतान का प्रदेश में एक रिकॉर्ड बनाया है। कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गन्ना किसानों की बकाया राशि का बटन दबाकर उनके खाते में 418 करोड़ रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए। कोरोना के समय गन्ना के बकाया भुगतान मिलने से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर छाई हुई है।

बता दें कि भारत की अर्थ व्यवस्था को मजबूत रखने में कृषि का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। कोरोना संक्रमण काल मे देश आर्थिक मंदी से भले ही जूझ रहा है लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने गन्ना किसानों को बड़ी रहात देकर एक रिकार्ड बनाया है।  बीते 3 वर्षों में सरकार ने 100325 करोड़ों रुपए के गन्ना मूल्य का बकाया भुगतान योगी सरकार ने किया है, जो किसी भी पिछली सरकार ने इतना भुगतान अपने 5 साल के कार्यकाल में भी नहीं किया। गन्ना किसान भी योगी सरकार द्वारा किये गए इस सरहानीय पहल का धन्यवाद देते है लेकिन कुछ गन्ना किसानों का कहना है कि सरकारी मिलों का पैसा अभी भी बकाया है सरकार की फैसले का स्वागत करते हुए सरकारी मिलों का बकाया भुकतान जल्द करने की अपील कर रहे है।

पिछली सरकारों के पांच सालों के रिकार्ड में योगी सरकार ने 3 साल में 1लाख करोड़ रुपये से अधिक किसानों का गन्ना भुगतान किया है। सरकार की इस पहल से प्रदेश के 48 लाख से अधिक गन्ना किसानों को काफी रहात मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। लखनऊ के नजदीकी गांव हरख ब्लाक के किसानों का कहना है कि पिछली सरकारों ने कभी गन्ना किसानों को समय से पैसा भुगतान नहीं किया। चाहे वो जिस पार्टी की सरकार रही हो लेकिन इस सरकार ने सरहानीय कदम उठाया है जो कोरोना काल मे भी समय से पैसा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static