तुलसियानी ग्रुप पर ईडी की बड़ी कार्रवाई, लखनऊ, नोएडा सहित 10 ठिकानों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 03:08 PM (IST)

लखनऊ: रियल एस्टेट का कारोबार करने वाली कंपनी तुलसियानी ग्रुप पर  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने  बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने लखनऊ, प्रयागराज, नोएडा, दिल्ली और गुरुग्राम समेत 10 ठिकानों पर छापेमारी की है। दरअसल, कंपनी पर बैंक और निवेशकों की करोड़ों रुपये की रकम हड़पने का आरोप है।  राजधानी लखनऊ में  गौरी खान और तुलसियानी समूह के मुख्य प्रबंध निदेशक समेत दो अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।



आप को बता दें कि लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में गत 25 फरवरी 2023 को गौरी के साथ-साथ निर्माण कंपनी तुलसियानी कंस्ट्रक्शंस एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक अनिल कुमार तुलसियानी और निदेशक महेश तुलसियानी के खिलाफ मुंबई के एक कारोबारी किरीट जसवंत ने मामला दर्ज कराया था। आरोप है कि गौरी खान तुलसियानी समूह की ब्रांड एंबेस्डर और उनके द्वारा किए गए विज्ञापन पर विश्वास करके कारोबारी किरीट जसवंत वर्ष 2015 में लखनऊ में तुलसियानी समूह की एक परियोजना में फ्लैट बुक कराया था

 जसवंत के मुताबिक, फ्लैट की बुकिंग के लिए उन्होंने तुलसियानी समूह को 85 लाख 46 हजार रुपये का भुगतान किया था, बावजूद इसके कंपनी ने उन्हें फ्लैट पर कब्जा नहीं दिया।  पंजाब नेशनल बैंक की कर्ज की रकम हड़पने और तमाम निवेशकों द्वारा दर्ज कराए गये मुकदमों के आधार पर ईडी ने जांच शुरू की। कंपनी ने कूटरचित दस्तावेज जमा कर पीएनबी से 4.63 करोड़ रुपये कर्ज लिया था। जब बैंक ने कर्ज वसूली के लिए पत्राचार किया तो बिल्डर ने कोई जवाब नहीं दिया। तत्पश्चात बैंक मैनेजर की शिकायत पर तुलसियानी ग्रुप के निदेशक महेश तुलसियानी, अनिल कुमार तुलसियानी और पूर्व निदेशकों पर हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

Content Writer

Ramkesh