माफिया अतीक अहमद के करीबियों पर ED की छापेमारी, ढाई करोड़ रुपए के आभूषणों के साथ करोड़ों की बेनामी संपत्ति के पेपर जब्त

punjabkesari.in Friday, Apr 14, 2023 - 01:28 PM (IST)

प्रयागराज: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को गैंगस्टर अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmed) और उसके सहयोगियों के खिलाफ अपनी ताजा छापेमारी (Raid) पूरी की। ईडी ने 2.5 करोड़ रुपए के सोने के आभूषण, बैंक खातों, संपत्ति के कागजात से संबंधित बड़ी संख्या में दस्तावेज बरामद किए। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उनके सहयोगियों के खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच (Money Laundering Investigation) के तहत बुधवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में तलाशी शुरू की थी।

असद और उसके सहयोगी गुलाम का शव आज झांसी से प्रयागराज लाया जाएगा
जानकारी के मुताबिक, इस बीच अतीक अहमद के बेटे असद और उसके सहयोगी गुलाम का शव आज झांसी से प्रयागराज लाया जाएगा। असद का पार्थिव शरीर उनके परिजनों द्वारा प्राप्त किया जाएगा और उन्हें दफनाने के लिए प्रयागराज के कसारी मसारी में एक परिवार के कब्रिस्तान में ले जाया जाएगा। असद और गुलाम उमेश पाल हत्याकांड में वांछित था और गुरुवार को झांसी में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा एक मुठभेड़ में मारा गया था। इनमें से प्रत्येक पर 5-5 लाख रुपए का इनाम था। पुलिस ने कहा कि बदमाशों से विदेशी निर्मित हथियार बरामद किए गए हैं। इस बीच, झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल अस्पताल के बाहर पुलिस की तैनाती देखी गई, जहां असद और गुलाम के शवों को पोस्टमार्टम के बाद रखा गया है।

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज के धूमनगंज थाने ले आई थी पुलिस
आपको बता दें कि अतीक के वकील के प्रयागराज में अपने बेटे के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैरोल की मांग करते हुए अदालत के समक्ष एक आवेदन पेश करने की संभावना है। गुरुवार तक मजिस्ट्रेट के सामने कोई आवेदन नहीं लगाया गया था। प्रयागराज के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत द्वारा चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजे जाने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस गुरुवार को माफिया से नेता बने अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ को प्रयागराज के धूमनगंज थाने ले आई। इससे पहले अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ को गुरुवार सुबह प्रयागराज स्थित सीजेएम कोर्ट लाया गया। अदालत के समक्ष दायर उत्तर प्रदेश पुलिस की चार्जशीट में अतीक अहमद के रिकॉर्ड किए गए बयान का उल्लेख है।

Content Editor

Anil Kapoor