अखिलेश सरकार के रिवरफ्रंट घोटाले को लेकर ED की छापेमारी, UP सहित 4 राज्यों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 02:19 PM (IST)

लखनऊः अखिलेश सरकार में गोमती रिवरफ्रंट घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने यूपी समेत 4 राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है। यूपी, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में ये छापेमारी की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया है। इसके साथ ईडी ने इंजीनियरों व ठेकेदारों का घर भी खंगाला।

बता दें कि ईडी की टीमों ने गोमती नगर के विशाल खण्ड और राजाजीपुरम इलाके में छापेमारी शुरू की है। इंजीनियरों और ठेकेदारों के घर को खंगाला जा रहा है। उधर राजस्थान के भिवाड़ी में ईडी की छापेमारी जारी है। यही नहीं हरियाणा के गुरुग्राम, नोएडा के सेक्टर-62 स्थित आईथम टॉवर में छापेमारी की सूचना है।

ईडी को आशंका है कि गोमती रिवर फ्रंट निर्माण से जुडे इंजीनियरों ने करोडों की अवैध चल-अचल संपत्ति अर्जित की है। जिसके बाद अब इन आरोपी इंजीनियरों के खिलाफ मनीलांड्रिग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर, इनकी एक-एक सम्पत्तियों की जांच शुरू कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि गोमती रिवरफ्रंट पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट था। प्रदेश में योगी सरकार के आने के बाद इसमें घोटाले की बात कहकर सीबीआई से जांच कराने की गुजारिश की थी। जिसके बाद सीबीआई ने जांच की थी और इंजीनियरों के बयान दर्ज किए थे। अब ईडी ने भी जांच शुरू करते हुए छापेमारी की।




 

Tamanna Bhardwaj