गायत्री प्रजापति के बेटे को ED ने उठाया, युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपट रही सरकार, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 08:12 PM (IST)

लखनऊ: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ जारी धनशोधन जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की।  इस दौरान अमेठी में ईडी की टीम ने गायत्री प्रजापति के बेटे को अपने साथ ले गई है।  वहीं इसके पहले गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी देवी और छोटा बेटा अनुराग प्रजापति भी घर के अंदर मौजूद रहे। इसके अलावा गायत्री प्रजापति की महिला मित्र गुड्डी देवी के घर पर भी ईडी ने छापा मारा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपट रही है। अपने सरकारी आवास पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 39 उपजिलाधिकारियों, 41 पुलिस उपाधीक्षकों एवं 16 कोषाधिकारी-लेखाधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के मौके पर मुख्यमंत्री ने नवचयनित अभ्यर्थियों ने अपने अनुभव साझा किये। 

1- पिछली सरकारों के नेताओं की आजीविका का माध्यम थे माफिया, अंबेडकरनगर में बोले CM योगी आदित्यनाथ
अंबेडकरनगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि 2017 के पहले माफिया अंबेडकरनगर में जमीन पर कब्जा करते थे, पर आज कोई माफिया किसी जमीन पर कब्जा या बेटी के साथ छेड़छाड़ नहीं कर पाएगा, क्योंकि उसे मालूम है कि ऐसा करने वाले सजा से बच नहीं पायेंगे ।

2- गुजारा भत्ता मामले में हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसलाः पति के मूल वेतन का 25 प्रतिशत भरण-पोषण के रूप में देना उचित
प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुजारा भत्ता के मामले में महत्वपूर्ण फैसला देते हुए कहा कि पति के मूल वेतन का 25% पत्नी को भरण-पोषण के रूप में दिया जाना उचित और न्याय संगत है। 

3- प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुजारा भत्ता के मामले में महत्वपूर्ण फैसला देते हुए कहा कि पति के मूल वेतन का 25% पत्नी को भरण-पोषण के रूप में दिया जाना उचित और न्याय संगत है। 

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि अयोध्या को दुनिया की सुंदरतम नगरी के रूप में स्थापित करने की कल्पना आज साकार हो रही है। 

4- UP Lok Sabha Chunav 2024: यूपी में ओवैसी की पार्टी की होगी एंट्री, 25 लोकसभा सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार
लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 का चुनाव आयोग कभी भी ऐलान कर सकता है, ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपने जिताऊ उम्मीदवार को मैदान में उतारना चाहती है। कुछ पार्टियां अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए गठबंधन भी कर लिया है। लेकिन उत्तर प्रदेश में बसपा और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं किया है। ऐसे में इंडिया गठबंधन को काफी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है।

5-यूपी विधान परिषद के 13 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित, BJP और सपा के ये हैं प्रत्याशी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में बृहस्पतिवार को यहां कुल 13 उम्मीदवारों को निविरोध निर्वाचित घोषित किया गया, जिनमें राजग के दस और सपा के तीन उम्मीदवार शामिल हैं। 

6- लोकसभा चुनावः बसपा प्रत्याशियों के नाम लगभग तय, कांशीराम जयंती के मौके पर मायावती जारी कर सकती हैं सूची
लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रदेश की सीटों पर बसपा के संभावित प्रत्याशियों के नाम लगभग तय हो गए हैं। 15 मार्च को कांशीराम जयंती के मौके पर सूची जारी होने की प्रबल संभावना है। पहले चरण में संभावित प्रत्याशियों को बतौर लोकसभा प्रभारी घोषित करने की बात कहीं जा रही है।

7- Mathura News: हेमा मालिनी का लोगों ने किया स्वागत, लोकसभा का टिकट फिर से मिलने के बाद पहुंची मथुरा
मथुरा: भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों की सूची में एक बार फिर शामिल किए जाने के बाद स्थानीय सांसद हेमा मालिनी के मथुरा पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने उनका बड़े उत्साह के साथ स्वागत किया ।

8-ऑनर किलिंगः प्रेम संबंध से नाराज पिता-चाचा ने की बेटी की हत्या, शव पेट्रोल से जलाने के बाद जो किया दंग रह गए लोग
पीलीभीत: जिले में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आय़ा है। बेटी के प्रेम संबंधों से गुस्साए पिता व चाचा हैवान बन गए। जिसने न केवल बेटी की हत्या कर दी बल्कि घर में डीजल डालकर शव को जला दिया। इसके बाद दोनों ने शव को नदी किनारे ले जाकर दफना दिया। इतना ही नहीं जुर्म को छिपाने के लिए हत्यारोपियों ने बेटी को बहला-फुसलाकर ले जाने की एफआईआर भी दर्ज करा दी।

9- किन्नरों को अगवा कर उन्हें चप्पल चाटने के लिए किया मजबूर, मामले में दो आरोपी किन्नर गिरफ्तार
बलिया: बलिया जिले में दो किन्नरों को चप्पल चाटने के लिए कथित रूप से मजबूर करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने के बाद मामले में दो किन्नर आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें जिले के उभांव थाना क्षेत्र में दो किन्नरों के बाल काटने के बाद उन्हें कथित तौर पर चप्पल चाटने के लिये मजबूर करते देखा जा सकता है।

10- जयमाला पर दुल्हन को गोद में उठाना दूल्हे को पड़ा बहुत महंगा, दुल्हन ने शादी से किया इनकार
संभल/ओबरी: जिले में एक शादी समारोह के दौरान अजीबोगरीब मामला सामने आया है। ऐचौरा कम्बोह पुलिस चौकी क्षेत्र में शादी की कई रस्में और दावत होने के बाद जयमाला के वक्त दूल्हे ने दुल्हन को गोद में उठा लिया तो लोग भड़क गए। दुल्हन ने भी अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए शादी से इनकार कर दिया। लोगों ने दूल्हे को बंधक बना लिया। पुलिस की मौजूदगी में आधी रात तक पंचायत जारी रही।

Content Writer

Ramkesh