योगी राज में शिक्षा-स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था सब चौपट: अखिलेश बोले- स्मार्ट सिटी के नाम पर जनता को धोखा दिया

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 11:17 PM (IST)

अलीगढ़/मेरठ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को कहा कि भाजपा सरकार (BJP Government) ने प्रदेश का विकास रोक दिया है। शिक्षा-स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था सब चौपट है।

स्मार्ट सिटी के नाम पर जनता को धोखा दिया
यादव ने आज अलीगढ़ और मेरठ में समाजवादी पार्टी के महापौर प्रत्याशियों के समर्थन में रोड-शो किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में मुख्यमंत्री और भाजपा के नेता जनता की सुविधाओं, महंगाई, बेरोजगारी, बिजली, पानी, सड़क, सीवर, नाली और सफाई की बात नहीं करते हैं। महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है। खाने पीने से लेकर हर चीज के दाम बढ़ गये हैं। जनता परेशान है। भाजपा सरकार ने शहरों के इंफ्रास्टक्चर पर काम नहीं किया। स्मार्ट सिटी के नाम पर जनता को धोखा दिया। बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और लूट की। सरकार बताये कि स्मार्ट सिटी बनाने के लिए शहरों में क्या काम किया?

'डबल इंजन और ट्रिपल इंजन की सरकार को उखाड़ फेंकेगी जनता'
उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का बस यही मंशा है कि उनका झूठ सच हो जाए और उसके लिए अमेरिका की एक कंपनी हायर की गई है और उस कंपनी को 200 करोड़ रुपए दिए गए हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि मीडिया के लोग सही खबरें नहीं दिखाए इसके लिए भी भारतीय जनता पार्टी मोटा पैकेज उन्हें दे रही है। उन्होंने कहा कि जनता इस बार भारतीय जनता पार्टी से नाराज है और भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन और ट्रिपल इंजन की सरकार को उखाड़ फेंकेगी। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि भारतीय जनता पार्टी जिसे डबल इंजन कहती है उन्हें लगता है कि डबल इंजन आपस में टकरा रहे हैं।

‘मेरठ जैसे शहर से कितना टन कूड़ा रोज निकलता है’
इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा समाजवादी पार्टी को तमंचा वादी बताए जाने पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि योगी जी के लिए वो इतना ही मानते हैं कि वो बुद्धिमान बहुत हैं और वो अलीगढ़ में तालीम की बात करके आए थे और उसे सब ने देखा होगा। उन्होंने कहा कि योगी जी खुद परिवारवाद की वजह से उस मठ और उस स्थान पर हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस बात का जवाब दें कि मेरठ जैसे शहर से कितना टन कूड़ा रोज निकलता है और उसका निस्तारण क्या है।

Content Writer

Mamta Yadav