सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में फायर सेफ्टी की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाएः CM योगी

8/7/2020 3:35:44 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 के सम्बन्ध में राज्य मुख्यालय तथा जनपदों में संचालित एकीकृत कमांड एवं नियंत्रण प्रणाली पूरी सक्रियता से कार्य करें और अगर ऐसा नहीं होता है तो संबंधित जिलाधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित की जायेगी ।

बता दें कि CM योगी शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पूरी सतर्कता बरतने के साथ-साथ प्रत्येक स्तर पर प्रभावी कार्यवाही किया जाना आवश्यक है। उन्होंने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह कोविड-19 के दृष्टिगत व्यवस्थाओं की प्रभावी निगरानी सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिलाधिकारी इस दिशा में अपने जनपद में की जा रही कार्यवाही की प्रतिदिन सुबह शाम नियमित तौर पर समीक्षा करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सरकारी तथा निजी चिकित्सालयों में संक्रमण से सुरक्षा के समस्त प्रबन्ध किए जाएं। इसके साथ ही, समस्त सरकारी एवं निजी अस्पतालों में फायर सेफ्टी की भी प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने दमकल विभाग को अग्नि सुरक्षा के सम्बन्ध में समस्त चिकित्सालयों का निरीक्षण कराने का निर्देश दिया है । उन्होंने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज, गोरखपुर तथा बरेली में विशेष सतर्कता बरतते हुए इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्थाओं को बेहतर करने का निर्देश दिया। 

 

 


Author

Moulshree Tripathi

Related News