सरकार का लोगों को वाजिब दर पर ईंट मुहैया कराने का प्रयास : योगी

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 03:53 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार लोगों को वाजिब दर पर ईंट मुहैया कराने के लिए प्रयासरत है और इसके लिए ईंट निर्माताओं की दिक्कतों को दूर करने की दिशा में कार्य किया जाएगा। 

योगी ने लोक भवन में ईंट भट्ठो से संबन्धित विभागों तथा उत्तर प्रदेश ईंट निर्माता समिति के साथ बैठक के दौरान कहा कि ईंट निर्माताओं की समस्याओं के प्रति सरकार संवेदनशील है और ईंट भट्ठो के संचालन में आ रही दिक्कतों को दूर करने के सारे प्रयास करेगी। उन्होंने सभी संबन्धित विभागों को ईंट निर्माताओं की समस्याओं का अपने-अपने स्तर से त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।   

सीएम ने ईंट भट्ठो को जिलाधिकारी स्तर से मिलने वाली क्लियरेंस के संबन्ध में सभी औपचारिकताएं पूरी कर 10 दिन में क्लियरेंस देने के भी निर्देश दिए है। बैठक में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव वाणिज्य कर आलोक सिन्हा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस.पी.गोयल, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आर.के.सिंह, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम सचिव भुवनेश कुमार, वाणिज्य कर आयुक्त कामिनी रतन चैहान, विशेष सचिव खनन रौशन जैकब सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी तथा उत्तर प्रदेश ईंट निर्माता समिति के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। 
 

Ruby