पांच ट्रेनों से प्रयागराज पहुंचे आठ हजार यात्री, रोडवेज बसों से उन्हें भेजा गया घर

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 09:14 PM (IST)

 प्रयागराज: कोरोना महामारी के कारण देश में लॉकउान लागू है। ऐसे में सरकार ने मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई है। जिससे मजदूरों को उनके घर पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में शुक्रवार को पांच श्रमिक स्पेशल ट्रेन से प्रयागराज पहुंचे। इन ट्रेनों में आठ हजार से अधिक श्रमिक आए। ट्रेनों के जरिए प्रयागराज पहुंचे लोगों को बसों से उनके गृह जनपदों में भेजा गया।

बता दें कि सूरत से कुल तीन ट्रेनें प्रयागराज आईं। पहली ट्रेन सुबह 10.30 बजे जंक्शन पहुंची। ट्रेन में कुल 1674 यात्री प्रयागराज आए। दोपहर तीन बजे के बाद सूरत से दो और ट्रेनें प्रयागराज आईं और महाराष्ट्र के कोपरगांव से एक ट्रेन प्रयागराज आईं। अफसरों का कहना है सभी ट्रेनों में औसतन 1600 श्रमिक प्रयागराज आए हैं। जंक्शन पर यात्रियों के उतरते ही लेखपालों और प्रशासन की टीम ने सभी को भोजन उपलब्ध कराया। श्रमिकों से उनका हाला जाना गया और फिर सभी को घरों के लिए भेजा गया।

ट्रेनों से काफी संख्या में लोगों के आने के कारण स्टेशन परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन उस तरह से नहीं हो पा रहा है। फिर भी ज्यादातर श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई गई। जिससे सभी के स्वास्थ्य की जानकारी हो सके। रोडवेज की बसों के जरिए लोगों को उनके घरों तक भेजा गया।

Edited By

Ramkesh