रिश्तों का कत्ल: संपत्ति बटवारे को लेकर बडे़ भाई ने छोटे भाई को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 02:08 PM (IST)

उन्नाव: जनपद के आसीवन थाना क्षेत्र के सिद्धनाथ गांव में सगे भाइयों के बीच मे बंटवारे को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था| जिसमें पानी भरने को लेकर दोनों भाइयों के बीच आज सवेरे ही में विवाद हुआ था । जिसके बाद एक भाई शौच के लिए खेतों की ओर गया था इसी दौरान बडे भाई ने छोटे भाई पर जान लेवा हमला कर दिया। चीख पुकार सुन कर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से घायल युवक को मियागंज सीएचसी में भर्ती कराया।  जहां डाक्टर ने उसकी हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां उसकी इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हालाकि आरोपित बड़े भाई को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस ने मृतक को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जाकनकारी के मुताबिक मामला उन्नाव जनपद के आसीवन थाना क्षेत्र के सिध्दनाथ गांव निवासी राम मोहन उर्फ गोरे पुत्र राम कुमार दिवेदी 30 का अपने बड़े भाई शिव मोहन के साथ पैतृक संपत्ति के बटवारे को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था।  आज सुबह हैंडपंप पर पानी भरने को लेकर दोनों के बीच फिर विवाद हुआ जिसको कि ग्रामीणों ने बीच में पड़कर मामला शांत करा दिया।  जिसके बाद मृतक शौच के लिए खेतों की ओर गया था यह देख बडा भाई धारदार हथियार लेकर पीछे से पहुंच गया और गांव के बाहर पुलिया के पास पीछे से अचानक हमला कर दिया बचाव के लिए उसने शोर मचाया।  जिस पर ग्रामीण एकत्र हुए ग्रामीणों को आता देख आरोपी मौके से भाग निकला लेकिन घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हत्यारे बड़े भाई को गिरफ्तार कर घायल को मियागंज सीएचसी में भर्ती कराया जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी और मृतक के बीच काफी दिनों से पैतृक जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था। आज सुहब भी जमीन को लेकर कुछ विवाद हो गया जिसे गुस्साए भाई ने उसकी हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में विधिक कार्रवाई कर मामले की जांच में जुटी है। 

Content Writer

Ramkesh