शिक्षामित्र के सामने बुजुर्ग ने 2 बच्चों को पिलाई शराब, रोकने के बजाए किया प्रोत्साहित

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 04:51 PM (IST)

अलीगढ़ः कहते हैं शिक्षक ही वो शख्स है जो हमारे भविष्य (बच्चों) की नींव रखते हैं, लेकिन जब यही शिक्षक हमारे वर्तमान को खराब करने में योगदान दे तो परेशान होना लाजमी ही है। कुछ ऐसी ही उदाहरण उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से सामने आई है। यहां एक बुजुर्ग ने दो बच्चों को पहले शराब पिलाई, फिर बीड़ी। मौजूद युवक ने दोनों बच्चों को बीयर भी पिलाया। लेकिन वहां मौजूद शिक्षामित्र ने उन्हें रोकने की बजाए उक्त कारनामे के लिए और भी प्रोत्साहित किया।

मामला अतरौली थाना इलाके के गांव बहादुरपुर (तेबुथू) का है।  गांव के ही निवासी दो बच्चे बुधवार दोपहर खेलते हुए वृद्ध सोमवीर के खेत में चले गए थे। सोमवीर ने इन्हें नमकीन खिलाने का लालच देकर चारपाई पर बैठा लिया और शराब की बोतल निकाल ली। फिर डिस्पोजल गिलास में शराब भर बच्चों के हाथों में थमा दी।

वहां आस-पास मौजूद लोगों में गांव के ही विद्यालय में तैनात एक शिक्षा मित्र भी मौजूद था। उसने भी दोनों बच्चों को शराब पीने के लिए प्रोत्साहित करना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद बच्चों को घर भेज दिया गया। लेकिन इस पूरे घटनाक्रम को किसी ने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो डीएम चंद्रभूषण सिंह तक पहुंचा। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं। 

 

Ruby