PM पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करना  बुजुर्ग को पड़ा भारी, पुलिस ने चेन्नई से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 16, 2021 - 05:22 PM (IST)

जौनपुर: जिले की पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कोरोना वायरस फैलाने संबंधी आरोपों वाली टिप्‍पणी के लिए 70 वर्षीय व्यक्ति को चेन्नई से गिरफ्तार कर लिया जो यूट्यूब पर सक्रिय हैं। जौनपुर के पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने सोमवार को बताया कि सुरेरी थाना क्षेत्र के कोहदौरा गांव निवासी 70 वर्षीय मनमोहन मिश्र के खिलाफ प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने के आरोप में संबंधित धाराओं में नगर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया था।

इसी आधार पर जौनपुर पुलिस ने चेन्‍नई से मिश्र को रविवार को गिरफ्तार कर सोमवार को ट्रांजिट रिमांड पर लाकर अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। साहनी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए मनमोहन मिश्र ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया था जिसमें उन्होंने कोविड-19 की तीसरी लहर को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। अधिकारी के अनुसार इस वीडियो के माध्यम से मिश्र ने गैर-वैज्ञानिक तर्क देते हुए जनता में भय फैलाने का कार्य किया था। पुलिस ने मिश्र के बयान का स्वत: संज्ञान लिया और नगर कोतवाली में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत नगर कोतवाल संजीव मिश्र ने गत 8 अगस्त को मामला पंजीकृत कराया।

पुलिस की छानबीन और मोबाइल लोकेशन का पता लगाने पर अभियुक्त मनमोहन मिश्र का पता बीआरडी नगर थाना माधव वरम जनपद चेन्नई में पाया गया। कोतवाली पुलिस ने लोकेशन के आधार पर चेन्नई जाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। कोहदौरा के ग्रामीणों ने बताया कि पिछले साल लॉकडाउन में मिश्र करीब चार महीने तक गांव में रहे और उन्होंने गांव के युवाओं को योग अपनाने के लिए प्रेरित किया। ग्रामीणों के मुताबिक मिश्र कूरियर उद्योग से जुड़े हैं और तमिलनाडु में बाबा रामदेव के योग का प्रचार कर रहे थे। ग्रामीणों के मुताबिक मिश्र यूट्यूब समेत सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static