बुुजुर्ग मां को बेटे ने दी ऐसी दर्दनाक सजा, तस्वीरें देख आंखों में आ जाएंगे आंसू (Pics)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 08, 2016 - 09:48 AM (IST)

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में एक एेसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे। जहां पर एक बेटा अपनी 86 साल की मां को घर के अंदर बंद करके अपने पत्नी के साथ छठ पूजा मनाने पटना चला गया। बुुजुर्ग मां एक हफ्ते तक भूखी-प्यासी अपने बेटे के वापस आने का इंतजार करती रही। जब बुुजुर्ग मां से भूख-प्यास सहन नहीं हुई तो उसने खिड़की से बाहर हाथ हिलाकर मदद मांगी। 

क्या था पूरा मामला?
जानकारी के अनुसार मामला इलाहाबाद के खुल्दाबाद थानाक्षेत्र का है। यहां के निवासी विजय कश्यप अपनी मां राम दुलारी (86) को घर में बंद कर पत्नी पुष्पा के साथ छठ पूजा करने पटना चले गए। बुुजुर्ग मां एक हफ्ते से भूखी-प्यासी घर की दूसरी मंजिल के कमरे में बंद थी। घर के खाने का सामान खत्म होने पर भूख से तड़पती बुुजुर्ग मां ने खिड़की से बाहर हाथ हिलाकर लोगों से मदद मांगी। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर बुुजुर्ग महिला को घर से बाहर निकाला। 

क्या कहती है पुलिस?
इंस्‍पेक्‍टर कौशल का कहना है कि यहां के स्थानीय लोगों ने फोन करके उन्हें घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। घर में सीढ़ी लगाकर कमरे का दरवाजा तोड़ा गया और बुुजुर्ग महिला को घर से बाहर निकाला गया। बुुजुर्ग महिला कुछ भी सुन और बोल नहीं पा रही है। उसके बेटे और बहू के लौटने पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बुढ़ापे में बेटा-बहू ही आखिरी सहारा
कॉलोनी में रहने वाले और सभासद बबली सोनकर ने बताया कि विजय का परिवार 25 साल से यहां रह रहा है। उन्होंने बताया कि राम दुलारी (बुुजुर्ग महिला) का पति रेलवे में कर्मचारी था। जिनकी मौत के बाद उनके बेटे को रेलवे में नौकरी मिल गई। अब बुुजुर्ग महिला अपने बेटे-बहू के साथ रह रही थी। एक हफ्ते से घर में ताला लगा हुआ था, इसलिए किसी को शक नहीं हुआ। इस मामले का खुलासा उस समय हुआ जब महिला ने हाथ हिलाकर लोगों से मदद मांगी।

UP Hindi News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें