बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे के बाद बोले योगी- लापरवाह अधिकारियों पर होगी सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 07:24 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश सरकार बाढ़ पीड़ितों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील है तथा राहत एवं बचाव कार्यों में धन की कमी आड़े नहीं आएगी। उन्होंने एल्गिन-चरसड़ी तटबंध के अक्सर कट जाने के मद्देनजर इसके स्थाई समाधान की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार ने लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में भी जल्द ही कुछ अधिकारियों के खिलाफ सरकार कठोर कार्रवाई करेगी।

मुख्यमंत्री जिले के कर्नलगंज तहसील क्षेत्र में घाघरा नदी के बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद पाल्हापुर बाढ़ राहत केन्द्र पर उपस्थित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कर्नलगंज तहसील क्षेत्र में बाढ़ से मरने वाले 2 व्यक्तियों के परिजनों को सहायता के रूप में 4-4 लाख रुपए के चेक तथा बाढ़ पीड़ितों के लिए प्रशासन द्वारा वितरित किए जाने वाले खाद्यान्न व दैनिक उपयोगी वस्तुओं के किट भी वितरित किए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की संवेदनशीलता पर सवाल उठाए जा रहे हैं, जबकि यह सरकार सबसे संवेदनशील है। उन्होंने आश्वस्त किया कि राहत और बचाव में धन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ क्षेत्र में जिन पीड़ितों के कच्चे मकान हैं, सरकार उन्हें तीन साल के अंदर पक्के मकान देने की व्यवस्था करेगी। जानवरों के लिए चारे और दवाओं की समस्या नहीं होने दी जायेगी। उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिया है कि राहत वितरण में कोई भेदभाव नहीं किया जाये। 2-3 लापरवाह अधिकारियों के नाम सामने आए हैं, जल्द ही उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। हालांकि उन्होंने अधिकारियों के नामों का खुलासा नहीं किया।