कांग्रेस को बड़ा झटका! चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय पर लगाया 24 घंटे का प्रतिबंध

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 10:26 AM (IST)

वाराणसी: चुनाव आयोग ने वाराणसी जिले के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन करने का दोषी मानते हुए उनके चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। यह रोक शनिवार 26 फरवरी से सुबह 08 बजे से लागू होगी। इस दौरान अजय राय को किसी भी सार्वजनिक सभा, सार्वजनिक जुलूस, सार्वजनिक रैलियों, रोड शो और साक्षात्कार, मीडिया में सार्वजनिक भाषण, व्यक्तव्य, कथन (इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट व सोशल मीडिया) इत्यादि के आयोजन से रोक दिया गया है।

चुनाव आयोग ने अजय राय के आपत्तिजनक बयानों के सिलसिले में उन्हें गत 23 फरवरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कांग्रेस प्रत्याशी की ओर से दिए गए स्पष्टीकरण को संतोषजनक नहीं पाया गया। आयोग ने उनके बयान को गैरजिम्मेदाराना करार देते हुए उसकी निंदा की। साथ ही उन पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया। कांग्रेस प्रत्याशी ने सरकार की ओर से लोगों में खाद्यान्न और नमक के वितरण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

जिला प्रशासन ने चुनाव आयोग आदेश की प्रति कांग्रेस प्रत्याशी को सौंप दी है। साथ ही पिंडरा विधानसभा के चुनाव अधिकारी ने इस अवधि के दौरान अजय राय को चुनाव प्रचार के लिए पहले दी गयी अनुमति को निरस्त कर दिया है। चुनाव अधिकारी ने अजय राय को निर्देशित किया है कि चुनाव आयोग के आदेश का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा। यदि इस दौरान उक्त आदेश की अवहेलना का कोई तथ्य संज्ञान में आता है तो चुनाव आयोग को तत्काल सूचित कर दिया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static