लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा भारत निर्वाचन आयोग, 17 जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ की बैठक

punjabkesari.in Saturday, Sep 16, 2023 - 05:57 PM (IST)

लखनऊ: भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। आयोग के अधिकारी शुक्रवार को प्रदेश के भ्रमण पर पहुंचे। पहले दिन उन्होंने कानपुर में लखनऊ समेत 17 जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक कर मतदाता पुनरीक्षण की समीक्षा की और मतदाता सूची में गड़बड़ियों को दूर करने के निर्देश दिए।



सभी जिलों में चुनाव तैयारी की समीक्षा पर की चर्चा
आयोग के अधिकारी वाराणसी, गोरखपुर, आगरा व मेरठ में भी जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की प्रदेश के सभी जिलों में चुनाव तैयारी की समीक्षा करेंगे। कानपुर पहुंची भारत निर्वाचन आयोग की टीम में शामिल वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त धर्मेंद्र शर्मा, नितेश ब्यास ने बैठक कीअध्यक्षता की।

इन जिलों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक
कानपुर विकास प्राधिकरण के सभागार में आयोजित हुई 17 जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक-
कानपुर नगर में कानपुर विकास प्राधिकरण के सभागार में 17 जिलों बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, हरदोई, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, खीरी, ललितपुर, लखनऊ, महोबा, रायबरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर व उन्नाव के जिलाधिकारियों- जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक की।



मतदाता सूची को शुद्ध करने के निर्देश
बैठक में मतदाता सूची को शुद्ध बनाने के लिए अर्ह मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करने व मृत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारियों से कहा गया कि किसी भी पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची में दर्ज होने से वंचित न रह जाएं। बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा, आयोग की निदेशक दीपाली मासिरकर आदि शामिल हुए।

Content Writer

Ajay kumar