BJP के पक्ष में माहौल बनाने में लगे रामपुर के DM को हटाए चुनाव आयोग: अखिलेश

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 08:30 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में रामपुर के जिलाधिकारी पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पक्ष में काम करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से उन्हें हटाने की मांग की है। सपा के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल.वेंकटेश्वर लू से मुलाकात की और उनसे कहा कि रामपुर जिला प्रशासन सपा महासचिव आज़म खान के विरूद्ध बदले की भावना से काम कर रहा है ताकि वहां भाजपा के पक्ष में माहौल बनाया जा सके।प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी को तत्काल हटाने की मांग की। प्रतिनिधिमण्डल में विधानसभा में नेता विरोधी दल रामगोविन्द चौधरी, विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के अलावा राजेन्द्र चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल का आरोप था कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन से बौखलाई भाजपा सरकार रामपुर जनपद में प्रशासनिक मशीनरी का दुरूपयोग कर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करने में लग गई है। फरवरी में जबसे जिलाधिकारी रामपुर स्थानांतरित होकर आए हैं, सपा नेता आज़म खान के प्रति द्वेषपूर्ण आचरण कर रहे हैं ताकि वहां चुनाव में भाजपा के पक्ष में राजनीतिक माहौल बने।

जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह अपने फतेहपुर के सहयोगियों जगदम्बा प्रसाद गुप्ता अपर जिलाधिकारी प्रशासन, पी.पी. तिवारी उपजिलाधिकारी के अतिरिक्त नगरमजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार गुप्ता की तिकड़ी के साथ पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार तथा आज़म खान द्वारा कराए गए विकास कार्यों को ध्वस्त करा रहे हैं। थानागंज प्रभारी नरेन्द्र त्यागी की भी इसमें मिली भगत है। इन सबके रहते स्वतंत्र मतदान की आशा नहीं की जा सकती है। उन्होने मांग की कि रामपुर लोकसभा क्षेत्र के निष्पक्ष चुनाव के लिए मौजूदा जिलाधिकारी को शीघ्र स्थानांतरित कराते हुए किसी निष्पक्ष जिलाधिकारी की तैनाती की जाए।

Anil Kapoor