जौनपुर: बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी जीती पंचायत सदस्य का चुनाव

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 12:47 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जिला पंचायत सदस्य के वार्ड नंबर 45 से श्रीकला धनन्जय सिंह ने 11 हजार 293 मतों के अंतर से चुनाव जीत लिया है। बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उन्होंने निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव की पत्नी राजकुमारी देवी को मात दी है। 

जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में हर किसी की निगाह इसी सीट पर टिकी थी। दूसरे नंबर पर चर्चा में रहे वार्ड 26 नंबर से भाजपा समर्थित प्रत्याशी ने बढ़त बनाई थी। यहां से मॉडल व फेमिना मिस इंडिया की रनर अप दीक्षा सिंह चुनाव मैदान में हैं। सोमवार की सुबह तक के रुझानों में दीक्षा काफी पीछे चल रही थीं। जिला पंचायत के 83 वार्ड में से अधिकांश वार्ड में मतों की गिनती सोमवार की सुबह तक चलती रही।

वार्ड नंबर 45 से श्रीकला धनन्जय सिंह ने पहले चक्र से ही बढ़त बना रखी थी। अंतिम चक्र तक वह लगातार आगे रहीं। उन्हें कुल 14827 मत प्राप्त हुए, जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजकुमारी देवी 3524 ही मत प्राप्त कर सकीं। श्रीकला को 11293 रिकाडर् मतों से जीत मिली है। बरसठी ब्लॉक से मैदान में उतरीं पूर्व सांसद स्व पारसनाथ यादव की पुत्रवधू और मल्हनी विधायक लकी यादव की भयोहू उर्वशी सिंह यादव भी चुनाव में काफी पीछे थीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static