बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाईः एक साथ 201 लोगों पर दर्ज की FIR

punjabkesari.in Monday, Dec 25, 2017 - 11:26 AM (IST)

सुल्तानपुरः बिजली विभाग द्वारा बड़ी संख्या में एफआईआर दर्ज करवाने के मामले से जिले में हड़कंप का माहौल है। विभाग ने काटे गए कनेक्शनों पर फिर से चोरी की लाइन जोड़ने के आरोप में 201 उपभोक्ताओं पर मामला दर्ज कराया है।

चोरों के खिलाफ अभियान
जिले के करीब आधा दर्जन विकासखंडों में रविवार को बिजली विभाग ने यह कड़ी कार्रवाई की है। वहीं इस बड़ी कार्रवाई से पूरे जिले के बिजली चोरों में हड़कम्प मचा है।बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बिजली चोरों के खिलाफ यह अभियान जारी रहेगा।

बकाया राशि वालों के काटे कनेक्शन
दरअसल करोड़ों रुपए के बिजली बिल बकाए की वसूली को लेकर पिछले कुछ दिनों से बिजली विभाग ने अभियान चला रखा है। जिनका बिल काफी अरसे से बकाया है, उनके कनेक्शन काट दिए जा रहे हैं। इस मामले में बिजली महकमा किसी को बख्श नहीं रहा है।

चोरी से जोड़ी लाइनें
साथ ही साथ ग्रामीण अंचलों के सैकड़ों बड़े बकायेदार उपभोक्ताओं की बत्ती काटकर बिजली महकमे ने चेतावनी दी थी, लेकिन दबंग किस्म के उपभोक्ताओं ने कुछ दिन बाद फिर से चोरी से लाइन जोड़ ली। जब विभाग को यह जानकारी हुई तो उसने अभियान चला दिया।

करोड़ों का बिल बकाया, 201 FIR हुई दर्ज
जिसके तहत एक साथ कादीपुर, लम्भुआ, सदर, कुडवार और कूड़ेभार विकासखंडों में उसने छापेमारी कर कनेक्शन कटने के बाद भी चोरी से बिजली प्रयोग कर रहे 201 उपभोक्ताओं को धर-दबोचा। इन उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग का करीब डेढ करोड़ रुपए बिजली बिल बाकी है। कादीपुर में 46, लम्भुआ में 35, कुडवार ब्लाक में 45, सदर में 35 और कूड़ेभार में 40 उपभोक्ता चोरी करते हुए मिले। जिनके खिलाफ अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 201 एफआईआर दर्ज कराई गई हैं।