अखिलेश के 600 करोड़ से बने नए ऑफिस में बत्ती गुल, बिजली विभाग पर गिरी गाज

punjabkesari.in Monday, Oct 10, 2016 - 09:41 PM (IST)

लखनऊ: मुख्यमत्री अखिलेश यादव के 600 करोड़ से बने हाईटेक ऑफिस लोकभवन में रविवार से सोमवार सुबह तक बत्ती गुल रही। रात भर बिजली ना होने के कारण उन्हें वापिस सरकारी आवास पर लौटना पड़ा। ऐसे में सीएम ने बिजली विभाग अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और वह वापस अपने सरकारी आवास पर लौट गए। आनन फानन में अधिकारियों ने फिर लोकभवन में बिजली सप्लाई शुरू की और इसके बाद सीएम 11.30 पर वापस सीएम ऑफिस पहुंचे।

यूपीआरएनएन ने आशुतोष कुमार को हटाया

यूपीआरएनएन ने सीएम की नाराजगी देखते हुए कार्रवाई की और चीफ इंजीनियर आशुतोष कुमार को हटा दिया। यूपीआरएनएन के एमडी आर के गोयल ने बताया कि सब गलती बिजली विभाग की है। उन्होंने कहा कि लाईट काटने सम्बन्धी जानकारी बिजली विभाग ने उन्हें नहीं उपलब्ध कराई थी। वहीं दूसरी ओर बिजली विभाग के प्रमुख सचिव संजय अग्रवाल ने यूपीआरएनएन को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पीएम की विजिट को देखते हुए शटडाउन किया गया था। जबकि, सीएम के प्रोग्राम की विभाग को जानकारी नहीं थी।

मौके पर पॉवर बैकअप जनरेटर भी फेल

बिजली जाने के बाद सीएम के नए ऑफिस में तीन पॉवर बैकअप जनरेटर लगे थे, लेकिन मौके पर वह भी फेल हो गए। नए एनेक्सी भवन में रविवार शाम 6 बजे से लाइट काटी गई थी, जो कि सोमवार की सुबह 11 बजे शुरू की। इस मामले में यूपीपीसीएल ने कार्रवाई करते हुए लेसा चीफ आशुतोष कुमार को हटा दिया।