बरेली की राइस मिल में साढ़े 3 करोड़ की बिजली चोरी, Hitech device देख अफसरों के उड़े होश

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 03:09 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश में बरेली के रिछा की एक राइस मिल में लगभग साढ़े 3 करोड रुपए की बिजली चोरी पकड़ी गयी है। बृहस्पतिवार को बिजली विभाग की टीम ने राइस मिल में छापा मारा तो कनेक्शन के सप्लाई नेट वर्क सिस्टम में हाईटेक डिवाइस के जरिए बिजली चोरी करते पकड़ी है। राइस मिल के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराइ गई है। राइस मिल का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है।

अधीक्षण अभियंता देहात सैयद तारिक जलील ने आज यहां कहा कि बिस्मिल्लाह राइस मिल में बिजली चोरी की शिकायत उनके स्तर पर और लखनऊ मुख्यालय तक की गयी थी। उन्होंने हाल ही में गोपनीय तरह से राइस मिल की रैकी कराई थी। इसके बाद बृहस्पतिवार को विजिलेंस टीम को लेकर राइस मिल चेकिंग के लिए पहुंचे। गहन जाँच में पता चला कि सप्लाई नेट वर्क सिस्टम में हाईटेक डिवाइस के जरिए बिजली चोरी की जा रही थी। इसके बाद अफसर काफी समय तक माथापच्ची करते रहे कि सप्लाई नेट वर्क सिस्टम में अलग से डिवाइस आखिर कैसे लगा दी गई।

सैयद तारिक जलील ने बताया कि राइस मिल में बिजली खपत पर 2 महीने से नजर रखी जा रही थी। बिजली चोरी का एसेसमेंट किया जा रहा है। प्राथमिक तौर पर लगभग 3.50 करोड़ रुपए की बिजली चोरी का मामला प्रतीत होता है। राइस मिल का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। रिछा में तैनात बिजली विभाग के स्टाफ की कार्यशैली की जाँच होगी। आशंका है की राइस मिल मालिक रिछामें तैनात बिजली विभाग के स्टाफ से मिल कर बिजली चोरी कर रहा हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static