ऊर्जा मंत्री एके शर्मा का बिजली कर्मचारियों का अल्टीमेटम, शाम तक काम पर न लौटने वाले की होगी बर्खास्तगी

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 03:16 PM (IST)

लखनऊ: बिजली विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने प्रेसवार्ता की। उन्होंने इस दौरान हड़ताल कर रहे बिजली कर्मचारियों से हड़ताल वापस लेने की अपील की है। उन्होंने हड़ताल पर गए कर्मचारियों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 4 बजे से शाम 6 बजे तक जो भी कर्मचारी काम पर नहीं लौटे उन्हे बखार्स्त किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जनता की सम्पति को नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। कानून को हाथ में लेने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शर्मा ने कहा कि कर्मचारी आखिर क्यों नहीं हाई कोर्ट के आदेश को नहीं मान रहे है। उन्होंने कहा कि अब तक  1332 संविदा बिजली कर्मचारियों को बर्खत किया गया है। 22 लोगों पर एफआईआर के बाद गिरफ्तारी की जाएगी। 

ये भी पढ़ें:- CM योगी ने की बैठक, बिजली कर्मियों को तत्काल काम पर लौटने के निर्देश

लखनऊ: बिजली आपूर्ति बाधित नहीं करने के पूर्व के आदेश के बावजूद प्रदेश के बिजली विभाग के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने को गंभीरता को देखते हुए सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान बिजली विभाग के अधिकारी और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा समेत कई अन्य मंत्री मौके पर मौजूद रहे। सीएम योगी ने हड़ताल पर गए बिजली कर्मियों को तत्काल काम पर लौटने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो भी  विद्युत कर्मचारी काम पर नहीं लौटते है उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। बता दें कि इसके पहले ही हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए यूपी पावर कारपोरेशन ने कई संगठनों के 19 पदाधिकारियों को पत्र भेजा है। हालांकि इस मामले में  650 संविदा कर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है। 

Content Writer

Ramkesh