जानिए कैसे, इलेक्रोनिक गेट बना 2 कारोबारियों के हत्यारे की सुसाइड का कारण

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 01:22 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाके की प्रीमियर नगर पॉश कॉलोनी में गोलियों की तड़तड़ाहट ने सनसनी फैला दी। एक हमलावर ने घर में घुसकर सर्राफा कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी। परिजनों ने जब उसका विरोध किया तो आरोपी ने भागने की कोशिश की, लेकिन घर में लगे इलेक्ट्रॉनिक गेट के चलते घर में घिरते देख आरोपी हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली है। इस घटना में हमलावर और सर्राफा कारोबारी दोनों की मौत हो चुकी है।

घटना की सूचना पर पहुंची इलाका पुलिस ने फॉरेंसिक जांच शुरू करते हुए दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया यह भी गया है कि एक दिन पहले थाना सिविल लाइन इलाके में हुई कारोबारी की हत्या भी इसी आरोपी ने की थी। इन तीनों मौतों की गुत्थी के पीछे कारोबार में पैसे का लेनदेन बताया गया है।

जानिए क्या है मामला?
बता दें कि अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क का पॉश इलाका प्रीमियर नगर बैंक कॉलोनी में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब एक घर के अंदर से गोली की तड़तड़ाहट की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद उस घर की ओर इलाके के लोग दौड़ पड़े पता चला कि सर्राफा कारोबारी गृहस्वामी स्वपलीन वार्ष्णेय अपने घर पर मौजूद था। सुबह-सुबह ही उससे मिलने सलीम बर्नी नाम का एक व्यक्ति जो कि पेशे से वकील बताया जा रहा है वह पहुंचा। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों के बीच 15 से 20 लाख रुपए के लेनदेन को लेकर घर के अंदर कहासुनी शुरू हो गई।

परिजनों के मुताबिक स्वपलीन और सलीम बर्नी दोनों ही एक कमरे के अंदर बातें कर रहे थे। जैसे ही गोली की आवाज सुनी तो वह सभी कमरे की दौड़े, तो वहां स्वपलीन घायल पड़ा हुआ था और सलीम के हाथों में पिस्टल लगी हुई थी। उसे पकड़ने का प्रयास किया तो वह भगाने लगा, लेकिन घर का दरवाजा इलेक्ट्रॉनिक होने के कारण वह भागने में असफल रहा। जिसके बाद घर मे खुद को घिरते देख उसने सभी के सामने खुद को गोली मार लेने की धमकी दी। और आखिरकार खुद भी गोली मार ली। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

जिसके बाद घायल स्वपलीन को मेडिकल भेजा गया, लेकिन उसे भी डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची इलाका पुलिस व फोरेंसिक टीम के साथ एसएसपी जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं। एसएसपी के मुताबिक अभी जुटाई गई जानकारी के में यह स्पष्ट हुआ है कि आरोपी सलीम बर्नी का स्वपलीन वार्ष्णेय से 15-17 लाख रुपए का लेनदेन चल रहा था। वहीं एक दिन पहले थाना सिविल लाइन इलाके के जोहराबाग में रेडीमेड गारमेंट्स कारोबारी अकरम की हुई हत्या वाले मामले में भी पता चला है कि उससे भी सलीम बर्नी का 5 लाख रुपए का लेनदेन का विवाद था। जिसके चलते उसकी हत्या सलीम ने की थी। फिलहाल शहर के आज हुई दोनों मौतों के मामले में शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static