शाहजहांपुर की घटना पर हैं शर्मिन्दाः डीजीपी ओपी सिंह

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 02:23 PM (IST)

लखनऊः  उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ पी सिंह ने शाहजहांपुर में एक ठेले वाले की पुलिसकर्मियों द्वारा की गई पिटाई की आलोचना करते हुए कहा कि पुलिस परिवार का मुखिया होने के नाते वह इस घटना पर शर्मिन्दा हैं।  

सिंह ने कहा कि 5-10 रुपए के लिए गरीब आदमी की इस तरह की पिटाई उचित नहीं है। ठेला चलाने वाला क्या अपराध करेगा। उन्होंने कहा कि घटना की जांच कराकर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि शाहजहांपुर में एक दिन पहले 4-5 पुलिसकर्मियों द्वारा ठेले वाले की निर्मम पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था। इसे देखकर डीजीपी काफी आहत हुए। 

दरअसल यूपी पुलिस में सहानभूति और सम्मान के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर डीजीपी ओपी सिंह ने शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अच्छे परफार्मेंस के लिए अच्छी ट्रेनिंग जरूरी है। उन्होंने कहा कि जीवन में सिखने का कभी अंत नहीं होता। 

वहीं सहारनपुर में हवलदार की लड़की की मौत के बाद भी वह डूयूटी करता रहा। एक्सीडेंट के दौरान घायलों को अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने कहा कि हवलदार का कहना था कि मेरी लड़की तो चली गई वो वापिस नहीं आ सकती और जो घायल है उनको अस्पताल पहुचाकर जिंदगी दी जा सकती है। इसकी सहारना करते हुए डीजीपी ने कहा कि ऐसे पुलिस वालों के कारण ही हमारा सिर गर्व से ऊंचा होता है।