शर्मनाकः विदेश में पति की खुदकुशी के बाद पत्नी ने रखी शर्त- ''पहले नाम करो संपत्ति तब आएगा शव''

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 01:48 PM (IST)

महराजगंजः उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से एक बहू की शर्मनाक करतूत सामने आई है। जहां के निवासी एक युवक ने सऊदी अरब के रियाद में खुदकुशी कर ली और पिछले एक माह से उसका शव मोर्चरी में पड़ा हुआ है, लेकिन मृतक की पत्नी ने अपने ससुरालियों के सामने एक शर्त रखी है कि, पहले वह सारी संपत्ति उसके नाम करें, इसके बाद ही वह शव लाने में सहमति देंगी। पीड़ित परिवार ने इस बात की शिकायत गुलरिहा थाना में की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानें क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक मामला जिले के पनियरा क्षेत्र का है। जहां के निवासी कमाल अहमद भटहट ने गुलरिहा थाना पुलिस के पास तहरीर दी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि उनके छोटे भाई नफीस की शादी चार वर्ष पहले श्यामदेउरवा क्षेत्र में हुई थी। अहमद ने आगे बताया कि कुछ समय पहले नफीस की किसी बात को लेकर अपनी पत्नी से फोन पर कहासुनी हो गई। इसी बात से आहत होकर छह नवंबर को नफीस ने खुदकुशी कर ली। इसके बाद शव लाने के लिए उन्होंने पत्राचार किया। इसी कड़ी में विदेश मंत्रालय भेजे जाने वाले सहमति पत्र पर नफीस की पत्नी हस्ताक्षर करने से मना कर दिया है।

मृतक नफीस की पत्नी का कहना है कि जब तक पति की सारी संपत्ति उसके नाम नहीं होगी वह हस्ताक्षर नहीं करेगी। इसी बात को लेकर बीते मंगलवार को उसके स्वजनों ने अहमद पर दबाव बनाया और उनके साथ जमकर मारपीट की। इसका वीडियो भी अहमद के पास है। बता दें कि नफीस सऊदी अरब के रियाद स्थित अल खुरैफ कंपनी में काम करता था और उसकी पत्नी अपनी बेटी के साथ अपने में मायके रहती है। इस मामले में जानकारी देते हुए चौकी प्रभारी भटहट ज्योति नारायण तिवारी ने बताया कि कमाल अहमद ने चार लोगों के विरुद्ध तहरीर दी है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
 

Content Editor

Harman Kaur