शर्मनाकः 40 हजार का बिल नहीं चुका सकी महिला तो डॉक्टर ने नवजात को रख लिया गिरवी

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 12:47 PM (IST)

बागपतः कहते हैं कि बच्चों से सबसे गहरा नाता मां का होता है। वह मां तब नहीं बनती जब वह बच्चे को जन्म देती है बल्कि वह उसी दिन से मां बन जाती है जब उसे पता चलता है कि वह मां बनने वाली है। ऐसे में उस महिला के बारे में सोचिए जिसके नवजात बच्चे को डॉक्टर ने महज 40 हजार रुपयों के लिए एक साल से गिरवी रखा लिया हो।एक साल से बच्चा डॉक्टर के पास है और मां दर-दर भटक रही है।

बता दें कि इंसानियत को शर्मशार कर देनी वाली यह घटना UP के बागपत जिले से सामने आई है। जहां बड़ौत शहर स्थित ऊषा नर्सिंग होम में सितंबर 2018 में बिजरौल गांव की रहने वाली शिखा नाम की महिला ने एक लड़के को जन्म दिया था। लेकिन शिखा का आरोप है कि डॉक्टरों ने डिस्चार्ज करने के लिए 40 हजार का बिल बनाया। 40 हजार रुपयों का बिल न जमा करने पर डॉक्टर ने परिजनों को बच्चा देने से इनकार कर दिया। पीड़िता के मुताबिक डॉक्टर ने उनके सामने शर्त रखी कि वो धीरे-धीरे उनका पैसा चुका दे और बच्चा ले जाये।

पीड़िता ने लगाया आरोप बच्चे को बेच दिया है डॉक्टर ने
बता दें जब महिला किसी तरह से पैसे जोड़कर बच्चा लेने पहुंची तो डॉक्टर ने उसे भगा दिया गया। पीड़ित मां का आरोप है कि डॉक्टरों ने बच्चा देने से इनकार कर दिया और उसके बच्चे को बेच दिया है। जिसकी शिकायत दंपति ने पुलिस से की है।

महिला ने चुका दिए हैं 30 हजार रुपए
महिला का कहना है कि धीरे-धीरे उसने 30 हजार रुपये चुका दिए थे और आज बचे हुए 10 हजार रुपये लेकर बच्चा लेने पहुंची तो डॉक्टरों ने उन्हें बच्चा देने से इनकार कर दिया। उनका आरोप है कि डॉक्टरों ने बच्चा बेच दिया।

SSP ने दिए जांच के आदेश
वहीं पुलिस ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पूछताछ में डॉक्टरों द्वारा दम्पति की मर्जी से बच्चा बेचे जाने की बात कही जा रही है। एएसपी अनिल कुमार की माने तो डॉक्टर ने पूछताछ में बताया कि दम्पत्ति ने बच्चा मुजफ्फरनगर में बेचा है। जबकिं दम्पति मना कर रहा है। जांच की जा रही है अगर बच्चा बेचा गया होगा तो कानूनी कार्यवाई की जाएगी। SSP ने इस प्रकरण की जांच के आदेश पुलिसाधिकारी को दिए हैं।

 

Ajay kumar