शर्मनाकः बेटी पैदा हुई तो ससुरालवालों ने बहू को दी ऐसी सजा

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 11:49 AM (IST)

जौनपुरः एक तरफ‘बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ' का नारा पूरे देश में चलाया जा रहा है तो उत्तर प्रदेश के जौनपुर में बेटी पैदा होने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को न सिर्फ रखने से इंकार किया बल्कि धमकी भी दी कि आने पर जान से मार देंगे। उसके गहने व कपड़े भी वापस नहीं किए। कोतवाली इलाके में इस मामले में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया तथा प्राथमिकी की कॉपी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में प्रस्तुत की।

पुलिस के अनुसार कोतवाली इलाके के तारापुर तकिया निवासी भोलेनाथ गुप्ता ने एसपी को प्रार्थना पत्र दिया कि तीन जुलाई 2017 को अपनी पुत्री का विवाह सुल्तानपुर निवासी अजय कुमार गुप्ता से किया था। ससुराल वाले तीन लाख रुपए मेडिकल की दुकान को बढ़ाने के लिए मांगने लगे। वह ससुराल गई। प्रताड़ना सहती रही।इसी बीच वह गर्भवती हो गई।ऑपरेशन से पुत्री पैदा हुई।

ससुराल वालों ने कहा कि लड़की पैदा हुई अब हम लोग उसे अपने यहां नहीं रखेंगे। उसने दामाद को 20 हजार रुपये देकर समझा-बुझाकर अपनी पुत्री को विदा किया। कुछ महीनों बाद दोबारा पुत्री गर्भवती हो गई। उसे पिछले 28 मार्च को पुत्री पैदा हुई। अब ससुराल वाले लड़की को रखने को तैयार नहीं हैं।

Tamanna Bhardwaj