पुलिस की शर्मनाक करतूतः रिश्वत नहीं देने पर युवक को दी थर्ड डिग्री

punjabkesari.in Saturday, Nov 25, 2017 - 03:16 PM (IST)

शामलीः अपने कारनामों के चलते सुर्खियों में रहना यूपी पुलिस की अब आदत बनती जा रही है। इस बार शामली पुलिस की शर्मनाक करतूत सामने आई है। आरोप में पीड़ित का कहना है कि पुलिसकर्मियों ने मामला निपटाने के लिए उस पर रिश्वत देने का दबाव बनाया था, वहीं जब वह मांग पूरी नहीं कर पाया तो पुलिस ने थर्ड डिग्री का प्रयोग करते हुए उससे मारपीट की है। इतना ही नहीं इस मारपीट में पीड़ित के निजी अंगों पर भी गंभीर चोटें आईं हैं।

दरअसल मामला झिंझाना क्षेत्र का है। जहां 2 भाईयों के मामूली विवाद पर पहुंची पुलिस एक युवक को उठाकर ले गई। आरोप है कि डायल 100 पुलिसकर्मियों ने रिश्वत के पैसे ना देने पर गिरफ्तार युवक लोकेन्द्र को थर्ड डिग्री दिया।

आरोप यह भी है कि पुलिस ने सड़क पर पटककर डंडो से पीटा है। पीड़ित के शरीर पर पिटाई के गहरे निशान है, जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया है। पीड़ित के परिवार ने इस बर्बता की शिकायत एसडीएम से की, लेकिन वहां पर कोई भई शिकायत सुनने को तैयार नही है।

वहीं जब इस पूरे मामले की जानकारी सीओ झिंझाना से लेनी चाही तो उन्होंने ने भी जांच के बाद कारवाही की बात की है। हालांकि पीड़ित का कहना है कि अभी तक इस पूरे मामले मे प्राथमिकता दर्ज नहीं की गई है।