महिला कर्मचारी ने ऐसा करने से किया मना तो विभाग से चंद घन्टों में हुई सस्पेंड

punjabkesari.in Saturday, Oct 22, 2016 - 03:40 PM (IST)

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में एक महिला कर्मचारी को आलाधिकारी का घरेलू काम करने से मना करना मंहगा पड़ गया। आदेश ना मानने पर गुस्साए डीपीआरओ ने महिला कर्मचारी को चन्द घन्टों में ही सस्पेन्ड कर दिया। दरअसल महिला का आरोप है कि विभाग का बाबू उसे लखनऊ सीडीओ साहब के आवास पर जाने को कह रहा था जहा साहब के छोटे बच्चे को 15 दिनो के लिए संभालना था। लेकिन महिला ने अपने पति की बीमारी का हवाला देते हुए जाने से मना कर दिया। जब ये बात डीआरओं को पता चली तो महिला कर्मचारी को चार घन्टे के अन्दर ही सस्पेन्ड कर दिया।

साहब का आदेश ना मानने से सस्पेन्ड हुई महिला कर्मचारी सकते में हैं। वहीं विकास भवन के अधिकारी महिला पर काम में लापरवाही करने पर कार्यवाही किये जाने की बात कर रहे हैं। महिला का नाम मुन्नी देवी है जो कि भॉवलखेड़ा ब्लाक में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात है। अधिकारी के घरेलू काम न करने की वजह से सस्पेन्ड हुई महिला कर्मचारी अब सकते में है।

मुन्नी का कहना है कि जिला पंचायती राज में मनमानी का राज चलता है। यहां इससे पहले भी डीपीआरओ से तंग आकर विकास भवन की तीसरी मंजिल से सफाई कर्मचारी ने कूदकर आत्महत्या की कोशिश की थी। जब साहब से महिला कर्मचारी के सस्पेन्ड करने की वजह पूछी गई तो वो साहब का जवाब भी अनोखा था।

Up Hindi News की अन्य खबरें पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें