कार्यालय में भी हेलमेट लगाकर काम करने को मजबूर कर्मचारी, जानिए किस बात का सता रहा डर?

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 12:36 PM (IST)

बागपत ( विवेक कौशिक ): उत्तर प्रदेश में महिलाओं की चोटी काटने वाला गिरोह सक्रिय हुआ तो बागपत में महिलाएं रात को सिर पर हेलमेट लगाकर सोयी, ज्यादा गर्मी पड़ी तो बागपत में बचाव के लिए किसानों ने सिर पर हेलमेट लगाकर खेतों में काम किया, बरसात में रोडवेज की जर्जर बस की छत टपकने लगी तो चालक ने हेलमेट पहनकर बस को चलाया। एक बार हेलमेट को लेकर बागपत से ही चौथी तस्वीर सामने आयी है। इस बार जर्जर भवन की छत से प्लास्टर गिरने का डर सताया तो जान बचाने के लिए कर्मचारियों ने हेलमेट लगाकर काम करना शुरू कर दिया। कोई उपभोक्ताओं की समस्या सुन रहा है तो कोई रजिस्टर पर अपना काम कर रहा है। इंजीनियर साहब हेलमेट लगाकर कंप्यूटर चला रहे हैं।

बता दें कि यह सभी तस्वीरें बागपत के बड़ौत शहर के विद्युत परीक्षणशाला, मीटर्स, उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के कार्यालय की हैं, जहां का भवन खंडहर हो चुका है। कर्मचारी इसी भवन में बैठकर हर रोज अपना कामकाज निपटाते हैं। भवन का आलम यह है कि कब भराकर गिर गया जाए या छत से प्लास्टर टूट सिर पर गिर जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। ऐसे में यहां के कर्मचारी अपनी सुरक्षा के लिए सिर पर हेलमेट काम करने को मजबूर हैं। गर्मी हो या सर्दी या फिर बरसात, सभी मौसम में कर्मचारी हेलमेल लगाते हैं।

बागपत जनपद में चार विद्युत परीक्षण शालाएं हैं, जिनमें दो विद्युत परीक्षण शाला बड़ौत शहर में, एक खेकड़ा कस्बे और एक बागपत शहर में है। चारों स्थानों पर सहायक अभियंता, अवर अभियंता, नोडल अधिकारी, संविदा कर्मचारी के अलावा लिपिक समेत 45 से अधिक कर्मचारी कार्य करते हैं। कर्मचारी बताते हैं कि भवन की सालों पहले मरम्मत हुई थी, जिसके बाद अब ये जर्जर हाल हो गए हैं। 



आए दिन छत से प्लास्टर टूट कर गिरता रहता है। बरसात में भवन की छतें टपकने लगती हैं। कई कर्मचारी तो यहां से अपना ट्रांसफर भी करवा चुके हैं। हैरत की बात तो यह है कि आए दिन आला-अफसरों को जर्जर भवन की शिकायतें कर मरम्मत की मांग की जाती है, लेकिन उसके बाद भी अधिकारी यहां का निरीक्षण करने नहीं आते हैं।

Content Writer

Imran