कांग्रेस का बड़ा हमला, कहा- डबल इंजन की भाजपा सरकार की प्राथमिकता में नहीं है रोजगार

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 06:45 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने राज्य की योगी सरकार पर निशाना साधते हुये कहा है कि डबल इंजन की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की प्राथमिकता में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना नहीं है। 

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सीएमआईई की रिपोर्ट के अनुसार अगस्त में बेरोजगारी दर एक साल के उच्चतम स्तर 8.3 प्रतिशत पर पहुंच गई। अगस्त में 24 लाख लोग बेरोजगार हो गए। पिछले 45 वर्षों में ऐसी भयावह स्थिति देश ने पहले कभी नहीं देखी। शहर हो या गांव हर जगह नोटबंदी और कोरोना के बाद बेरोजगारों की संख्या बढ़ती जा रही है। शहर में बेरोजगारी दर 9.6 प्रतिशत और ग्रामीण क्षेत्र में बेरोजगारी दर 7.7 श्री प्रतिशत हो गई है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की वजह से समाज में अपराध बढ़ा है, घरेलू हिंसा बढ़ी है। 45 प्रतिशत युवाओं ने रोजगार की आस ही छोड़ दी है। आत्महत्या करने वालों में सबसे ज्यादा गरीब, मजदूर, किसान है और आत्महत्या की सबसे ज्यादा घटनाएं उत्तर प्रदेश में हो रही हैं। उत्तर प्रदेश में सूखे की वजह से कृषि गतिविधियां कम है।      

उत्तर प्रदेश सरकार से अपेक्षा थी कि मनरेगा का बजट बढ़ाएगी जिससे कि रोजगार मिल सके। मगर योगी सरकार सरकार ऐसा नहीं कर रही है। महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ चार सितंबर को कांग्रेस दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली करने जा रही है। उसके बाद कार्यकर्ताओं के माध्यम से घर घर जाकर जनता को जागरूक किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static