सरकारी बंगले खाली करने से कौन सी देश की दशा बदल जाएगी: मुलायम

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 07:35 AM (IST)

इटावा: पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगले खाली कराने के उच्चतम न्यायालय के आदेश के औचित्य पर सवालिया निशान लगाते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आवासों के खाली करने से देश की हालत में कितना सुधार आयेगा,यह देखने वाली बात होगी।

यादव ने पत्रकारों से कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवास को खाली करने का निर्देश दे दिया है। इस आदेश से हम अकेले प्रभावित नहीं हो रहे हैं इससे देश के कई अन्य पूर्व मुख्यमंत्री भी प्रभावित हो रहे हैं। एक-दो पूर्व मुख्यमंत्री को छोड़कर किसी के भी पास अपना खुद का मकान नहीं है। अदालत ने 2 महीने का समय दिया है। इस समय में अपनी बात रखेगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलावर सपा संस्थापक ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से तमाम बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन आज तक कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ है। चुनाव से पहले देश के हर नागरिक को 15 लाख रुपए देने का वायदा केवल दिखावा साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने की भी बात कही गई थी लेकिन आज तक किसी को भी नौकरी नहीं मिली है क्योंकि हर और से इसी बात की शिकायत आ रही है कि सरकार किसी को भी नौकरी नहीं दे रही है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाते हुए यादव ने कहा कि सरकार जनता को केवल भ्रमजाल का सब्जबाग दिखाने में लगी है। चुनाव से पूर्व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रदेश में जनमानस से तमाम वादे किए थे,कोई भी वादे पूरे होते नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि केवल पूरे देश में मोदी-मोदी के नारों की गूंज सुनाई दे रही है बेरोजगारों को रोजगार देने के,जो फायदे किए गए थे,एक भी वादा आज तक पूरा नहीं हुआ।

अपने आवास पर मौजूद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर इशारा करते हुए यादव ने कहा कि आप में से कितने लोगों को नौकरी मिली है बताओ। मुलायम सिंह यादव सिर्फ यहीं पर नहीं रुके और वहां मौजूद लोगों से पूछा कि आपके खाते में 15 लाख रुपए आए या नहीं। उन्होंने लोकसभा सत्र में रखी बातों को दोहराते हुए कहा कि मैंने संसद में कहा था कि एक बार मे 15 लाख रुपए नहीं दे सकते तो कम से कम 3 बार मे 5-5 लाख रूपए देकर इसकी भरपाई कर दे। बीजेपी ने अभी तक कोई भी अच्छा काम नहीं किया।

Anil Kapoor