गौतस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़,15 हजार के ईनामी को लगी गोली

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 09:11 PM (IST)

शामली: जिले के कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव खुरगान के जंगलों में पुलिस और गौतस्करों के बीच मुठभेड़ की वारदात सामने आई है। गौतस्करों ने अवैध तमंचों से फायरिंग करते हुए मौके पर पहुंची पुलिस पार्टी को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक गौतस्कर गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने घायल समेत दो गौकशों को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

क्या है पूरा मामला?
शामली जिले की कैराना कोतवाली पुलिस को क्षेत्र के गांव खुरगान के जंगलों में प्रतिबंधित पशुओं के कटाने की सूचना मिली थी। सूचना पर कोतवाली प्रभारी यशपाल धामा टीम के साथ मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस जंगलों में कांबिंग कर रही थी, तभी गौतस्करों ने खुद को घिरा पाकर तमंचों से पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। गौतस्कर पुलिस पर फायरिंग करते हुए मौके से भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए उन्हें घेर लिया। मुठभेड़ में खुरगान गांव का रहने वाला मुंतयाज नाम का गौतस्कर पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जबकि उनका एक साथी इमरान पुलिस पार्टी को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने घायल गौतस्कर को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

प्रतिबंधित मांस, हथियार और उपकरण बरामद
पुलिस के अनुसार तीनों गौतस्कर जंगलों में गौकशी कर रहे थे। पुलिस ने मौके से तीन कुंतल प्रतिबंधित मांस भी मिला है। इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के से दो तमंचे, चार जिंदा कारतूस, बाइक और कटान के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। पुलिस का दावा है कि पुलिस को मुखबिर द्वारा जंगलों में गौकशी की सूचना मिली थी।

15 हजार का ईनामी है मुंतयाज
एसपी विनीत जायसवाल ने बताया कि मुठभेड़ में घायल गौतस्कर मुंतयाज गैंगेस्टर में वांछित चल रहा था, जिस पर 15 हजार रूपए का ईनाम घोषित किया गया था। उन्होंने बताया कि मुंतयाज के खिलाफ कैराना थाने पर एक दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। उन्होंनं बताया कि घायल के साथी साबिर को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि उसका एक अन्य साथी मौके से फरार हो गया। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। 

Edited By

Ramkesh