इटावा: पुलिस और बदमाशों के बीच एनकाउंटर, 25-25 हजार के 2 इनामी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 09:09 AM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश में इटावा के भरथना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में 25-25 हजार रुपए के  2 इनामी बदमाश घायल हो गए, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ में एक दरोगा सहित 2 पुलिसकर्मी भी घायल हुए है। घायल बदमाशों के कब्जे से सुरक्षा गार्डों की लूटी गई राइफल और बदूंक बरामद की गई है।

वरष्ठि पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि रविवार रात एक साथ पूरे जिले में चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान सैफई के थाना प्रभारी निरीक्षक को सूचना मिली की हथियाबंद मोटरसाइकिल सवार 3 बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने बदमाशों को घेरने का प्रयास किया लेकिन वे सैफई इलाके से भागते हुए भरथना इलाके के तुरैया नहर पुल के पास जा पहुंचे।

उन्होंने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए जसवंतनगर क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक एस.एन.वैभव पांडे और पुलिस उपाधीक्षक इटावा डॉ. अंजनी कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में अपराध शाखा और स्थानीय पुलिस की टीम ने बदमाशों को घेर लिया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर गोली चलानी शुरु कर दी। पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग की। मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से 25-25 हजार के इनामी बदमाश शिवनाथ और अवशेष घायल हो गए जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि उनका साथी बदमाश जितेंद्र उर्फ मोटा अंधेरे का फायदा उठा कर फरार हो गए। इस घटना में एक दरोगा और कांस्टेबल भी घायल हुआ है।

त्रिपाठी ने बताया कि घायल बदमाशों और पुलसकर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। गिरफ्तार बदमाशों के पास से भरथना से लूटी गई बंदूक और सैफई में सुरक्षा गार्ड से लूटी गई 315 बोर की राइफल बरामद कर ली। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ कई संगीन मामले दर्ज हैं और इनकी गिरफ्तारी पर 25-25 हजार रुपए का इनाम था। गौरतलब है कि इटावा के एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी के निर्देशन में यह चौथी बडी कामयाबी है जिसमें 25-25 हजार रुपए के इनामी अपराधियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है।

Anil Kapoor