लखनऊ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 12:03 PM (IST)

लखनऊ: लॉकडाउन में जहां पुलिस लोगों की सेवा में लगी है तो वहीं अपरधिायों पर भी लगाम लगाने में जुटी है। ऐसे ही मामला जनपद से सामने आया है। जहां पर 50 हजार के इनामी बदमाश जावेद उर्फ पप्पू को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। जावेद उर्फ पप्पू लखनऊ का मोस्ट वांटेड अपराधी है। इसलिए बीते एक लंबे समय से लखनऊ के साथ कई अन्य जिलों की पुलिस भी इस मोस्ट वांटेड अपराधी की बेहद सरगर्मी के साथ तलाश कर रही थी।

बता दें कि अपराधी के खिलाफ राजधानी लखनऊ समेत आस-पास के कई जिलों में लूट, डकैती और हत्या के प्रयास के दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। लेकिन जावेद उर्फ पप्पू बेहद शातिर अपराधी होने के चलते दिन-दहाड़े लूट और डकैती की वारदातों को अंजाम देकर अक्सर फरार हो जाता था। शनिवार को पुलिस को पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली थी कि जावेद उर्फ पप्पू के अपने साथियों के साथ इंदिरा नगर से मडिय़ांव की ओर जा रहा है।  

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के निर्देश पर इंदिरानगर थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच की एक विशेष टीम ने जावेद और उसके साथियों को बीच रास्ते में ही घेर लिया। आरोपी चारो तरफ से घिरा देखकर पुलिस टीम पर हमला कर दिया। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में आरोपी घायल हो गया। जिससे पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से  मेड-इन-यूएस की पिस्टल बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर के जेल भेज दिया जाएगा। फरार अरोपीयों की पुलिस तलाश कर रही है। 

Edited By

Ramkesh