गिरधारी के एनकाउंटर मामला: CJM कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों पर FIR दर्ज करने के दिए आदेश

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 08:10 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अजित सिंह हत्याकांड में मुख्य शूटर रहे गिरधारी के एनकाउंटर मामले में लखनऊ सीजेएम कोर्ट ने डीसीपी ईस्ट संजीव सुमन,विभूति खंड चंद्रशेखर सिंह और संबंधित अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करने के लिए आदेश दिए है। कोर्ट ने यह आदेश सर्वजीत सिंह की याचिका पर हत्या की धाराओं में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिए है। बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 6 जनवरी को हुए गैंगवार हत्या कांड मामले में हत्याकांड के मुख्य आरोपी गिरधारी को पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया है था। वहीं अब इस मामने में सीजेएम कोर्ट ने संबधित अधिकारियों के ऊपर हत्या का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है। 

गौरतलब है कि मऊ जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की राजधानी के विभूतिखण्ड थाना क्षेत्र के पॉश इलाके कठौता चौराहे पर मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहाना के रहने वाले पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना में घायल अजीत सिंह और उसके साथी मोहर सिंह को लोहिया अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने अजीत सिंह को मृत घोषित कर दिया था। वहीं अजीत सिंह की हत्या के मुख्य सूत्रधार और शूटर गिरधारी की तलाश में यूपी पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही थी, लेकिन नाटकीय ढंग से गिरधारी ने दिल्ली में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद गिरधारी को लखनऊ लाया गया। 

लखनऊ पुलिस का दावा है कि जब पुलिस के जवान गिरधारी को गाड़ी से उतार रहे थे, तब गिरधारी ने सब इंस्पेक्टर अख्तर उस्मानी की पिस्टल छीन ली, पिस्टल छीनने के बाद वह भागने की कोशिश करने लगा, मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच गई, खुद को पुलिस से घिरा देखते हुए गिरधारी ने फायरिंग शुरू कर दी, जवाबी कार्रवाई में गिरधारी घायल हो पुलिस ने आरोपी को अस्पताल पहुंचा जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static