एक्शन में UP पुलिसः आजमगढ़ में अलग-अलग जगह हुई मुठभेड़ में 2 बदमाश और एक पुलिसकर्मी घायल

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 10:23 AM (IST)

आजमगढ़ः आजमगढ़ पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल जिले के 2 थानों  में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ हो गई। इस दौरान 2 शातिर लुटेरे गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि 2 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। साथ ही एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है। पुलिस ने बदमाशों के पास से 2 पिस्टल और बाइक बरामद की है।

दरअसल, जिले में हुई लूट की घटनाओं से परेशान पुलिस ने सीओ लालगंज के नेतृत्व में 4 पुलिस टीम का गठन कर लुटेरों की तलाश शुरु की। पहली मुठभेड़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव के पास हुई। मुखबिर से सूचना मिली की लूट और हत्या जैसे संगीन मामलों में लिप्त बदमाश पंकज यादव किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने वाला है, जिसके चलते घेराबंदी की गई। पुलिस को देख बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जबावी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग कर दी। जिसमें 20 हजार का इनामी पंकज घायल हो गया, जबकि एक अन्य को पुलिस ने धर दबोचा।

वहीं दूसरी मुठभेड़ रानी सराय थाना क्षेत्र के कोटिला बाजार के पास हुई। यहां मुठभेड़ के दौरान 20 हजार का इनामी बदमाश राजतिलक सिंह घायल हो गया। साथ ही इसी थाने पर तैनात सिपाही मनोज शर्मा को भी गोली लगी। दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां बदमाश की हालत गंभीर होने पर उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। घायल सिपाही का इलाज हायर सेंटर में चल रहा है।

बता दें कि, बदमाश पंकज यादव पर जिले के कई थानो में आपराधिक मामले दर्ज है। पंकज जिले के मेहनगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वहीं बदमाश राजतिलक सिंह के उपर भी जिले सहित आस-पास के इलाकों मेें कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस की इस कामयाबी पर डीआईजी रेंज आजमगढ़ ने 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

Deepika Rajput