‘Encounter मसले का हल नहीं, कानून हमारे पास मौजूद’, माफिया अतीक के बेटे असद और शूटर के एनकाउंटर पर भड़के शफीकुर्रहमान बर्क

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 08:24 PM (IST)

संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद संभल से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद डॉ शफीकुर्रेहमान बर्क (Shafiq Ur Rahman Barq) अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। इस बीच गुरुवार को भी सरकार को घेरते हुए उन्होंने अतीक अहमद के बेटे असद और उसके एक साथी गुलाम के एनकाउंटर पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर मसले का हल नहीं, कानून हमारे पास मौजूद है।

एसपी सांसद शफीकुर्रेहमान बर्क ने योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि यह कोई कानूनी फैसला नहीं, वह मुजरिम था तो जेल भेजना चाहिए था। जेल भेज कर मुकदमा चलाया जाता उसमें चाहे उसको फांसी लगती या कुछ और होता। हमारे पास अदालत मौजूद है और यह फैसले अदालत में होने चाहिए। वहीं नगर पालिका चुनाव के मद्देनजर सांसद ने कहा कि यह तो वक्त बताएगा कि तख्ता कौन फटेगा।

बता दें कि, अतीक अहमद के बड़े बेटे असद के एनकाउंटर की बड़ी खबर सामने आई है। उसके साथ शूटर गुलाम पुत्र मकसूदन भी ढेर कर दिया है। दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे और प्रत्येक पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। झांसी में डीएसपी नवेंदु और डीएसपी विमल के नेतृत्व में यूपीएसटीएफ टीम के साथ मुठभेड़ में मारे गए। मौके से विदेशी निर्मित अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं। 

गौरतलब है कि 6 महीने पहले जुर्म की दुनिया में कदम रखने वाले असद पर कोई भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं था। लेकिन 24 फरवरी को प्रयागराज की सड़क पर उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या के बाद असद अहमद अब यूपी का मोस्ट वांटेड क्रिमिनल बन गया। पुलिस को शक है कि असद आधा दर्जन शूटरों की अगुवाई कर रहा था।

 

Content Writer

Mamta Yadav