जौनपुर: BJP नेता प्रमोद यादव हत्याकांड में शामिल शूटर्स का एनकाउंटर, एक शूटर के पैर में लगी गोली

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 01:44 PM (IST)

जौनपुर: यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता प्रमोद यादव हत्याकांड में पुलिस के हाथ सफलता लगी है। पुलिस इस हत्यकांड में शामिल दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों की गिरफ्तारी मुठभेड़ के बाद हुई। मुठभेड़ में एक शूटर के पैर में गोली लगी है। मुख्य आरोपी विजय यादव को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। बदमाशों के कब्जे से एक पिस्टल, चार कारतूस, एक खोखा, चार मोबाइल व दो स्कार्पियो बरामद हुई है।

पुलिस ने बताया कि थाना सिकरारा, मड़ियाहूं व बक्सा की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा हत्याकांड का सफल अनावरण करते हुए मुकदमें में वांछित अभियुक्तों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया। इस दौरान 1 शूटर के पैर में गोली लगी है। बदमाशों के कब्जे से एक देशी पिस्टल.32 बोर, चार जिंदा कारतूस .32 बोर, एक खोखा कारतूस .32 बोर, 4 मोबाइल व 2 स्कार्पियो बरामद हुई है। दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि वांछित अभियुक्त गुलजारगंज से कठार मलसिल तिराहा होते हुए मडियाहूं की तरफ जाने वाले हैं, जिसपर कठार रोड पर चेकिंग लगाई गई. तभी एक स्कार्पियों (ब्लैक कलर) आते हुए दिखाई दी। उक्त वाहन को रूकने का इशारा करने पर उसमें सवार अभियुक्त गाड़ी भगाने लगे और भागते हुए फायर करने लगे। पुलिस ने फौरन उनका पीछा किया और आत्मरक्षा में गोली चलाई। जिसमें एक गोली गाड़ी से उतरकर भाग रहे अभियुक्त सचिन यादव उर्फ देवा को लग गई। इसके बाद दूसरे अभियुक्त को चन्द्रशेखर यादव को भी पकड़ लिया गया। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों का लंबा-चौड़ा आपराधिक इतिहास है। 

7 मार्च को हुई थी प्रमोद यादव की हत्या 
दरअसल जौनपुर में भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रमोद यादव को 7 मार्च को बदमाशों ने गोली मार दी। घटना जौनपुर के बक्सा थाना क्षेत्र के बोधापुर मोड़ की है। वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया जब बीजेपी नेता अपनी ब्रेजा कार से जौनपुर के लिए निकले थे। उन्हें घायल अवस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।  इस घटना से जौनपुर से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया था। बीजेपी के बड़े नेता मृतक प्रमोद यादव के घर पहुंचे थे। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj