एनकाउंटरः पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 11:51 AM (IST)

आजमगढ़ः  उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के अहिरौला क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में व्यवसायी का हत्यारोपी 25 हजार का इनामी बदमाश घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस दौरान एक कांस्टेबल भी घायल हुआ है।   

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) एन पी सिंह के अनुसार गत 11 अगस्त को अहिरौला क्षेत्र के मतबूलपुर बाजार में मिठाई कारोबारी जितेन्द्र अपनी दुकान पर बैठा था। इस दौरान मोटरसाइकिल सवार बदमाश वहां पहुंचे और चाय पीने के बाद जितेन्द्र पर ताबड़-तोड़ गोली बरसा कर उसकी हत्या कर दी और असलहा लहराते हुए फरार हो गये थे।   उन्होंने बताया कि इस घटना की विवेचना में तीन आरोपी प्रकाश में आये थे। 

सूचना मिलने पर शुक्रवार रात थानाध्यक्ष अहरौला और अतरौलिया थाना प्रभारी ने मुठभेड़ में मुख्य आरोपी अकबर अली को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त को लेकर आ रहे थे कि रास्ते में बहेरा मुख्य द्वार के पास मोटरसाईकिल पर सवार दो लोगों ने पुलिसकर्मियों की मोटरसाइकिल को टक्कर मारकर फायर करते हुये अकबर अली को पुलिस हिरासत से छुड़ाकर भागने लगे। सूचना मिलने पर पुलिस ने बाईपास मोड़ पर मोटरसाइकिल पर सवार तीनों बदमाशों को घेर लिया। खुद को घिरा देख बदमाश बाइपास पर बनी नहर पुलिया के पास मोटरसाइकिल छोड़ मोर्चा लेकर पुलिस पर फायर करने लगे। 

इस घटना में आरक्षी दीनबन्धु यादव को गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली लगने से अकबर अली नामक बदमाश घायल हो गया जबकि उसके दो साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश कर रही है। घायल आरक्षी और बदमाश को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय आजमगढ़ भेजा गया है।

गिरफ्तार बदमाश अकबर अली अतरौलिया का रहने वाला है। उसके पास से एक तमंचा और कारतूस बरामद किए गये है। फरार बदमाश सचिन पाण्डेय उर्फ आकृति और सुजीत तिवारी की तलाश की जा रही है। सिंह ने बताया कि पकड़े गए बदमाश पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है। इस बदमाश पर इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार करने के लिए पुलिस महानिदेशक मुख्यालय संस्तुति भेजी गई है।

Ruby