बुरे फंसे अजय कुमार लल्लू, ऊर्जा मंत्री ने भेजा मानहानि का नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 05:19 PM (IST)

लखनऊः ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार 'लल्लू' को मानहानि का नोटिस भेजकर एक सप्ताह के भीतर माफी मांगने का अल्टीमेटम दिया है। ऊर्जा मंत्री ने यह नोटिस लल्लू द्वारा सार्वजनिक रूप से उनके खिलाफ दिए गए कथित झूठे, आपत्तिजनक और अमर्यादित बयानों को लेकर दिया है।

श्रीकांत ने कहा कि उनकी DHFL की धन हस्तांतरण में कोई भूमिका नहीं रही है और उनकी भेंट भी कंपनियों के किसी अधिकारी से कभी नहीं हुई। वह सितंबर-अक्टूबर में ही नहीं बल्कि कभी विदेश यात्रा पर नहीं गए। भविष्य निधि का प्रबंधन एक ट्रस्ट द्वारा किया जाता है, जिसमें वह किसी पद पर नहीं हैं और इस कार्य में उनकी कोई भूमिका भी नहीं है। DHFL को धन हस्तांतरण करने का निर्णय उनके कार्यकाल का नहीं है, वह पूर्व सरकार के समय का है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि लल्लू भविष्य में अपनी वाणी को लेकर विशेष सतर्कता बरतें।

उन्होंने कहा कि उनका आचरण न सिर्फ सार्वजनिक जीवन की मर्यादाओं के विपरीत था बल्कि समाज जीवन में शुचितापूर्ण ढंग से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले व्यक्ति के लिए मानहानिकारक था। उन्होंने साफ किया कि यदि लल्लू ने माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ आईपीसी की दंड संहिता की धारा 499 एवं 500 के अंतर्गत मानहानि की दांडिक कार्यवाही के साथ ही दीवानी अदालत में हर्जाने के लिए कार्यवाही भी की जाएगी।

Deepika Rajput