सऊदी से इंजीनियर पति ने Whatsapp पर दिया तीन तलाक, पीड़िता ने SSP से लगाई न्याय की गुहार, बोलीं- सास ने जबरन कराया गर्भपात

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 03:54 PM (IST)

अलीगढ़: तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं को बचाने के लिए भले ही नए कानून से इसे काफी हद तक महिलाओं को सुरक्षित करने का काम किया गया हो, बावजूद इसके मामले पूरी तरह थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। यूपी के अलीगढ़ में तीन तलाक का बेहद संवेदनहीन मामला सामने आया है। जहां सऊदी अरब से इंजीनियर पति ने पत्नी को व्हाट्सएप पर तीन बार तलाक लिखकर भेज दिया। पीड़ित महिला ने एसएसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है।

प्रेग्नेंट होने पर सास ने दवा खिलाकर कराया गर्भपात
प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएसपी ऑफिस पर अपनी फरियाद लेकर पहुंची पीड़िता इल्माखान ने बताया है कि मेरी शादी बड़े ही धूमधाम से मुस्लिम रीति रिवाज रिवाज के साथ दिसंबर 2018 में सिविल लाइन थाना इलाके के जमालपुर इलाके के इंजीनियर राशिद के साथ हुई थी। जो कि फिलहाल सऊदी अरब में हैं, मेरे पति ने व्हाट्सएप पर तीन बार तलाक लिखकर भेज दिया है। महिला ने आरोप लगाते हुए बताया है कि शादी के 15 दिन बाद पति मुझे सऊदी अरब ले गए थे, और वहीं अपने साथ रखा, प्रेग्नेंट होने पर पति मुझे अलीगढ़ लेकर वापस आ गए।  इस दौरान मेरी सास ने दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया।

दोबारा प्रेग्नेंट होने पर मारपीट कर घर से निकाला
पीड़िता ने बताया कि इसके बाद फिर से मैं दोबारा प्रेग्नेंट हो गई, फिर पति ने गर्भपात कराने के बाद मारपीट कर मुझे घर से निकाल दिया है और मेरा मोबाइल नंबर भी ब्लॉक कर दिया है। अब पति ने मुझे सऊदी अरब से व्हाट्सएप पर ट्रिपल तलाक भेज दिया है।

एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
महिला का कहना है कि मथुरा निवासी मेरे पिता ने बड़े ही धूमधाम से शादी की थी, न्याय की आस में आज फरियाद लेकर मै एसएसपी कलानिधि नैथानी के पास आई थी। एसएसपी ने तत्काल थाना अध्यक्ष को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। मैं यही चाहती हूं कि मेरे पति के खिलाफ हिंदुस्तान के कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। फिलहाल महिला शाह जमाल इलाके में रहती है, महिला की तहरीर पर दिल्ली गेट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

घटना की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया है कि एक महिला द्वारा घरेलू हिंसा और ट्रिपल तलाक की तहरीर दी गई है, महिला की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, जांच के आधार पर पुलिस अग्रिम कार्रवाई करेगी।

Content Writer

Mamta Yadav