साइकिल खोने की ''मासूम शिकायत'' पर लगी पूरे थाने की क्लास, खूब मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2017 - 10:14 AM (IST)

शाहजहांपुरः यूं तो हर किसी के लिए अपने साथ जुड़ी चीजों के बहुत मायने होते है, लेकिन शाहजहांपुर में एक बच्चे का अपनी साइकिल के लिए प्यार देख सभी हैरान है। अपनी साइकिल चोरी होने पर कक्षा 5 के छात्र ने कुछ एेसा कर दिखाया जिसको देख स्थानीय पुलिस के भी कान खड़े हो गए। साइकिल खोने पर मासूम की शिकायत ने पुलिस महकमें में हड़कंप मचा दिया। वहीं एसपी ने पूरे थाने की क्लास लगा दी।

खूब लगी पुलिस की क्लास
आलम यह रहा कि बच्चे की शिकायत और पुलिस के आलाधिकारी की फटकार पर थाने की पुलिस को ना सिर्फ बच्चे को नई साईकिल ही लेकर देनी पड़ी बल्कि उसकी चोरी हुई किताबों तक का भुगतान पुलिस का करना पड़ा। फिलहाल बच्चे और पुलिस के बीच की ये खबर लोगों के बीच में चर्चा का विषय बनी हुई है।

छात्र ने थाने के बाहर लगाई थी साइकिल
दरअसल थाना सेहरामऊ दक्षिणी के दिलावरपुर गांव के रहने वाले छात्र क्षेत्र के ही ज्ञानदीप विद्या मंदिर में पढ़ता है। वह गांव से हर रोज स्कूल साइकिल से आता-जाता था। लेकिन बीते सोमवार स्कूल से लौटते वक्त छात्र ने अपनी नई साइकिल थाने के बाहर खड़ी कर दी और एक दुकान पर फोटो स्टेट कराने लगा। इसी बीच छात्र की साइकिल चोरी ही गई।

चोरी होने पर दर्ज नहीं की शिकायत
शिकायत लेकर छात्र थाने पहुंचा। थाने में तैनात मुंशी प्रेमकांत अवस्थी को साइकिल चोरी की बात बताई तो छोटा बच्चा समझकर मुंशी ने छात्र को थाने से डांट फटकार कर भगा दिया।

छात्र ने एसपी को लगाया फोन
जिसके बाद छात्र ने थाने के अंदर लिखे अधिकारियों की लिस्ट से एसपी का नंबर लिया और एसपी केबी सिंह को साइकिल चोरी की पूरी बात बताई। साथ ही मुंशी की शिकायत भी कर दी। बच्चे ने बताया कि किस तरह थाने के मुन्शी ने कहा कि वो साईकिल नहीं दिलवा पाएगा जाओ एसपी से जाकर साइकिल मांगों।

एसपी ने घूमाया फोन, मचा हड़कंप
एसपी केबी सिंह ने मामले को बेहद गंभीरता से लिया और थानेदार सहित पूरे स्टाफ की जमकर फटकार लगाई। साथ 24 घन्टे में साइकिल नहीं मिलने पर सभी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए। जिसके बाद शुरू हुआ साइकिल को तलाशने का काम।

नई साइकिल पड़ी दिलानी
साइकिल तो नहीं मिली, लेकिन पुलिस ने अपनी नौकरी बचाने के लिए छात्र को नई साइकिल खरीद कर दी साथ उसके बस्ते की चोरी गई किताबें भी खरीद कर दी। जिसके बाद ही पुलिस ने चैन की सांस ली।

UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-