अब इन शर्तों पर मिलेगी कॉलेज में एंट्री, छात्र जरूर पढ़ ले ये खबर

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 04:31 PM (IST)

कानपुरः कोरोना महामारी के चलते लगभग 8 महीने से बंद कानपुर विश्वविद्यालय को 23 नवम्बर से छात्र छात्राओं के लिए खोला जाएगा हालांकि बगैर मास्क किसी को भी कालेज में प्रवेश नहीं मिलेगा। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कॉलेज खोलने की स्वीकृति दे दी है। इसी के साथ उन्होंने स्पष्ट दिशा निर्देश देते हुए कहा है कि कॉलेज खोलने की स्वीकृति सिर्फ और सिर्फ इन शर्तों पर दी जा रही है कि कॉलेज प्रबंधन को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्यता पूर्ण कराना होगा। साथ ही साथ बिना मास्क के छात्र और छात्राएं कॉलेज परिसर में प्रवेश ना करें,कॉलेज के अंदर चलने वाली कक्षाओं में कम से कम छात्र-छात्राओं के बीच 6 फीट की दूरी होनी चाहिए।

कक्षा के अंदर सैनिटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए। किसी भी प्रकार से कोई भी कर्मचारी, अध्यापक और छात्र व छात्राएं कॉलेज परिसर के अंदर थूकने पर रोक लगाई जाए और जागरूक करने के लिए जगह जगह पर पोस्टर लगाए जाएं, इसके साथ ही 50 फ़ीसदी छात्र छात्रों को एक दिन में ही बुलाया जाए उससे अधिक ना बुलाया जाए इसके तहत की व्यवस्था की जाए.कर्मचारी, अध्यापक से लेकर छात्र व छात्राओं को कॉलेज के अंदर प्रवेश तभी दिया जाए जब उनका टेंपरेचर नाप के उनके टेंपरेचर नॉर्मल होने की पुष्टि कर ली जाए।

इन सभी व्यवस्थाओं के साथ ही कॉलेज खोले जाएं और अगर कोई कॉलेज करोना प्रोटोकॉल के तहत कॉलेज नहीं खोलता है तो उस पर कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए गए हैं। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉक्टर अनिल कुमार यादव ने बताया कि शासन से डिग्री कॉलेज खोलने के दिशा निर्देश मिल चुके हैं और 23 नवंबर से डिग्री कॉलेज खोले भी जाएंगे लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही कॉलेज खोलने की अनुमति दी गई है.जिसको लेकर सभी कॉलेजों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static