महंगा हो सकता है ‘ताजमहल’ में प्रवेश, दीदार के लिए चुकाने पड़ सकते हैं इतने रूपए

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 10:01 AM (IST)

आगराः प्रेम की निशानी व दुनिया की सात अजूबों में शामिल ताजमहल का दीदार अब महंगा हो सकता है। शासन से प्रस्ताव पास होने के बाद ही नई दरें लागू की जाएंगी। शासन द्वारा प्रस्ताव पास होने पर आगामी एक अप्रैल से ताजमहल की टिकट दर बढ़ सकती है।

बता दें कि आगरा विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में बुधवार को ताजमहल के टिकट मूल्य के लंबित प्रस्ताव पर चर्चा हुई। एडीए सचिव राजेंद्र प्रसाद त्रिपाठी के अनुसार, प्राधिकरण ने ताजमहल की पथकर निधि बढ़ाने को लेकर शासन को प्रस्ताव भेजा है, जिससे शासन द्वारा प्रस्ताव पास होने पर आगामी एक अप्रैल से ताजमहल की टिकट दर बढ़ सकती है।

गौरतलब है कि अभी भारतीय पर्यटकों को ताज का दीदार करने के लिए 50 रुपये और विदेशी पर्यटकों को 1100 रुपये चुकाने पड़ते है। वहीं, शाहजहां-मुमताज की कब्र देखने के लिए मुख्य गुंबद में जाने के लिए 200 रुपये का अतिरिक्त टिकट खरीदना होता है। एडीए के प्रस्ताव पर मुहर के बाद ताजमहल का प्रवेश शुल्क भारतीयों के लिए 30 रुपये बढ़कर 80 रुपये जबकि विदेशियों के लिए 100 रुपये बढ़कर 1200 हो जाएगा। इसके साथ ही मुख्य गुबंद पर जाने के लिए देशी-विदेशी पर्यटकों को 400 रुपये खर्च करने होंगे।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static