इटावा पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता: बिजली के टावर से एंगल चोरी करने पर मुठभेड़ में 10 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 05:39 PM (IST)

Etawah News, (अरवीन): उत्तर प्रदेश के इटावा में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पुलिस के द्वारा मुठभेड़ में 10 अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है जो की बिजली के टावर से लोहे के एंगल को चोरी करने का काम करते थे।
PunjabKesari
अभियुक्तों के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़
इटावा जिले में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश पर जनपद में लगातार पुलिस काम करते हुए दिखाई दे रही है। ऐसा ही कुछ वैदपुरा इलाके में देखने को मिला जहां पर पुलिस के द्वारा अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का काम किया गया है। बताते चलें कि 6 अक्टूबर 2024 को वादी राजू कुमार अवर अभियंता 132 केवी जसवंतनगर के द्वारा वैदपुरा थाने पर एक प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसमें बताया गया था कि सैफई जसवंत नगर लाइन और सिरसागंज-जसवंतनगर लाइन के 2 टावरों से कुछ चोरों के द्वारा लोहे के एंगल को चोरी कर लिया गया है। इसी मामले को लेकर रेलवे की तरफ से भी एक प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसमें बताया गया था कि रेलवे के दो टावरों से 2 कुंतल लोहा चोरी किया गया है। इस मामले को पुलिस के द्वारा गंभीरता के साथ लिया जाने लगा। वैदपुरा पुलिस और सर्वलांस टीम को अपराधिक सूचना मिली कि छिमारा तिराहे से जसवंतनगर के रेलवे क्रॉसिंग को जाने वाले रास्ते पर कुछ अभियुक्त खड़े हुए हैं। जिनके पास असलाह भी मौजूद है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचती है जहां पर अभियुक्तों के द्वारा पुलिस टीम पर तीन फायर कर दिए जाते हैं। इसके बाद पुलिस घेरा बंदी करते हुए तीनों को गिरफ्तार करने का काम करती है।
PunjabKesari
पकड़े गए अभियुक्तों ने कबूला अपना जुर्म
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के द्वारा पकड़े गए अभियुक्त को लेकर जानकारी दी गई और बताया गया कि हमारी पुलिस के द्वारा 10 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो की टावरों से लोहे के एंगल को चोरी किया करते थे। 222 टावर के एंगल को बरामद किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम द्वारा नाम पता पूछते तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से 05 तमंचा 315 बोर, 03 खोखा 315 बोर,10 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 01 पिस्टल 32 बोर व 03 जिन्दा कारतूस 32 बोर बरामद किये गये। पुलिस टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग मिलकर पैसे के लालच के कारण योजना बनाकर चोरी करते है। हम लोग ठेकेदार के साथ जसवन्तनगर क्षेत्र में टावर लगाने का काम करते है पैसे के लालच मे रेलवे व विद्युत के टावर से मेम्बर (एंगल) व अन्य सामान की चोरी करते है तथा चोरी किये माल को हम लोग बनारस भेजते है। वनारस में हमारे पूरे माल को पप्पू उर्फ शरताज अहमद उचित धनराशि पर बेचकर हमें पैसे देता है जिसे आपस मे बांट लेते है। तथा बरामद तमन्चा कारतूस अपराध कारित करने के उद्देशय से पास रखते है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि हमने वैदपुरा क्षेत्र मे टावरो से जो माल चोरी किया था उसे हमारे साथी जसवन्तनगर रोड़ से बनामई जाने वाले रास्ते पर 01 पिकअप एवं 01 ट्रैक्टर में लेकर खड़े है। अभियुक्तों की निशांदेही पर 04 अभियुक्तगण दीपक पुत्र साधू, सुखदेव पुत्र राजपाल, सूरज पुत्र रामसनेही तथा अंकित पुत्र राजकुमार को 222 टावर पीस(एंगल लोहे के), 01 ट्रैक्टर-ट्रॉली महिन्द्रा, 01 पिकअप टाटा कम्पनी, 02 रिंच तथा 01 पाना सहित जसवन्तनगर रोड़ से बनामई जाने वाले रास्ते पर करीब 02 किमी आगे झाडियों की आड से गिरफ्तार किया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static