इटावा: नदी में मिला 9 फिट लंबा मृत मगरमच्छ, इलाके में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Apr 08, 2021 - 04:47 PM (IST)

इटावा: यूपी के इटावा जिले के बलरई थाना क्षेत्र के अंतर्गत बच्चन सिंह इंटर कॉलेज के पास एक मृत मगरमच्छ मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि गांव के लोग सुबह नदी के पास से गुजर रहे थे, तभी उन्होंने नदी में एक 9 फीट लंबे मगरमच्छ को देखा। जिसके बाद उन्होंने वन विभाग की टीम को सूचना दी मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी कड़ी मशक्कत के बाद नदी में मृत अवस्था में पड़े मगरमच्छ को बाहर निकाला।

वहीं वन विभाग की टीम ने बताया कि मगरमच्छ की लंबाई लगभग 9 फीट है और मगरमच्छ का वजन तकरीबन 150 किलो है, वन विभाग की टीम भी जानने की कोशिश कर रही है कि भारी-भरकम मगरमच्छ नदी में कैसे पहुंचा। वहीं टीम का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि मगरमच्छ की मौत कैसे हुई है।

इस संबंध में वन अधिकारी अजीत पाल सिंह ने बताया कि हस्तिनापुर में गंगा पर मगरमच्छ और घड़ियालों का सेंटर है। वहां से बुलन्दशहर होती हुई नहर के लिए पानी छोड़ा जाता है। ऐसा संभव है कि पानी के तेज बहाव में किसी तरह यह मगरमच्छ दरवाजे से निकल कर बहकर आ गया हो। प्रथम दृष्टया इसकी मौत स्वभाविक लग रही है फिर भी मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही साफ होगा। 


  

Content Writer

Tamanna Bhardwaj