इटावा: BOB के कैशियर सन्तोष मिश्रा 14 लाख लेकर हुए फरार! जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 11:02 AM (IST)

इटावा: बैंक ऑफ बड़ौदा में नकद कैश लेकर भाग जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बैंक में कैशियर के पद पर कार्यरत सन्तोष मिश्रा बैंक से 14 लाख के करीब रुपया लेकर ऑन ड्यूटी गायब हो गये। बैंक मैंनेजर ने शुक्रवार की शाम जब कैश काउंटर खाली और खुला देखा तो कैशियर की तलाश की लेकिन वो नहीं मिले। जब पैसे का मिलान किया तो उनके होश उड़ गए। दरअसल उसमें से 14 लाख की रकम गायब पायी गयी। बैंक मैनेजर ने मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है। 

परिजनों ने लगाया ये आरोप
परिजनों का आरोप है कि जिसके रिटायरमेंट में 3 साल बाकी हो वो क्यों भागेगा और जिसे रिटायरमेंट के बाद 40-50 लाख रुपया मिलना हो वो 14 लाख लेके क्यों भागेगा। इस घटना से पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ गयी है। अब देखना होगा कि पुलिस इस घटना का अनावरण कैसे और कब तक करती है।
 

पापा पर गलत आरोप लगाए जा रहे-बेटी
इस मामले पर बैंक कैशियर की बेटी ने बताया कि हमारे पापा पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। हमारे पापा 15 तारीख से लापता हैं जिनकी हमने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने हमारी रिपोर्ट दर्ज नहीं की। हमारे पापा इस तरह का काम नहीं कर सकते हैं।

बिना बताए गायब हैं कैशियर-बैंक मैनेजर 
बैंक मैनेजर ए.के.सक्सेना से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमारे बैंक के कैशियर बिना बताए गायब हैं। जब उनको फोन किया गया तो उन्होंंने बताया कि हम 10-15 मिनट में आ रहे हैं। 2-3 घंटे तक इतजार किया गया इसके बावजूद भी वह नहीं आए तो मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई। जब कैश की जांच की गई तो उसमें करीब 14 लाख रुपये कम पाए गए। इसके बाद हमने तुरंत एफआईआर दर्ज कराई। सीसीटीवी फुटेज में साढ़े 6 बजे जाते उन्हें देखा गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Ajay kumar