इटावा: दंबगों ने दारोगा पर किया जानलेवा हमला

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 05:30 PM (IST)

इटावाः उत्तर प्रदेश मे इटावा के उसराहार क्षेत्र में जमीनी विवाद की पंचायत करने गए दारोगा को दबंगों ने लाठी डंडो से पीट कर मरणासन्न कर दिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने रविवार को बताया कि जमीनी विवाद का निपटारा करने बिरतिया गांव गये भरतिया चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार पर दंबग प्रवृत्ति के बाबूराम और उसके साथियो ने लाठी, डंडों और बांका से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। 

इस बीच दरोगा का बचाव करने आये सिपाही राजेश्वर को भी दंबगो ने पीट दिया।   उन्होने बताया कि चौकी प्रभारी की ओर से आरोपियो के खिलाफ धारा                  147,148,149,186,353,332, 333,329, 308 के अलावा सात सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।  

पुलिस सूत्रों के अनुसार गांव के बाबूराम यादव के पांच भाई हैं जिसमें एक भाई की मृत्यु कुछ दिन पहले हो चुकी है मृतक की पत्नी पिछले कई दिनों से हक मांग रही थी जिसको लेकर उसने उप जिलाधिकारी ताखा से शिकायत भी की थी उसी शिकायत के निस्तारण को लेकर भरतिया चौकी इंचार्ज प्रमोद कुमार हमराह सिपाही राजशेखर के साथ बिरतिया गांव शनिवार शाम जांच करने गए थे।  

बताया जाता है जांच के दौरान दरोगा मौके पर ही पंचायत करने लगे और पंचायत में अलग-अलग भाइयों का हक निर्धारण करने लगे जिससे नाराज चारों भाइयों ने दरोगा के साथ गाली-गलौज कर दी जिससे बात आगे बढ़ गई और एकाएक दबंगों ने दरोगा पर हमला कर दिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी उन्हें बचाने आए सिपाही राजशेखर को भी दबंगों ने नहीं बख्शा और उन्हें भी पीट दिया।   

ऊसराहार पुलिस गंभीर हालत में प्रमोद कुमार को सरसईनावर सीएचसी ले गई जहां उनके सर मे कई टांके आए हालत नाजुक होने पर उन्हें मुख्यालय के डा.भीमराव अंबेडकर राजकीय सयुक्त चिकित्सालय के लिए रेफर किया। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है। शेष की तलाश की जा रही है।  

Tamanna Bhardwaj